इन साहसी नामों पर करें नन्ही परी का नामकरण, लोहे की तरह मजबूत बनेगा व्यक्तित्व

Diksha Bhanupriy
Published on -
Baby names

Baby Name: हर माता-पिता अपने बच्चों के नाम का चुनाव बहुत सोच समझ कर करते हैं। वह अपने बच्चों को कोई ऐसा नाम देना चाहते हैं, जो बहुत ही प्यारा हो इसका कोई ना कोई अच्छा सा अर्थ निकलता हो। अगर आपके घर में किसी नन्ही परी का आगमन हुआ है और आप उसे साहसी बनाना चाहते हैं तो हम आपके लिए कुछ शानदार नाम की लिस्ट लेकर आए हैं।

बच्चों का नाम ढूंढना बहुत मुश्किल का काम होता है क्योंकि वैसे तो हमारे आसपास हम कई तरह के नाम सुनते हैं, लेकिन फिर भी सबकी चाहत होती है कि कोई यूनिक नाम रखा जाए। अगर आप भी अपनी बेटी के लिए नाम तलाश रहे हैं और कंफ्यूज है कि आपको क्या करना चाहिए, तो आज हम आपको लड़कियों के कुछ ऐसे नाम बताते हैं जिनका अर्थ बहुत प्यारा है और बच्चों में साहसिक गुणों का विकास करेंगे।

आदिरा

यह बेटी के लिए एक बहुत प्यारा नाम है, जिसका अर्थ मजबूत और साहसी होता है। यह सुनने और बोलने में यूनिक भी रहेगा।

इरादिया

यह एक हटकर नाम होगा जिसका चुनाव बेटी के लिए किया जा सकता है। इस नाम का अर्थ प्रचंड होता है, जो आपकी बच्चे को तेज तर्रार बनाने का काम करेगा।

एरिका

अगर आप अपनी बेटी के लिए कोई ऐसा नाम ढूंढ रहे हैं जो थोड़ा मॉडर्न और इंग्लिश लगे तो एरिका नाम का चुनाव किया जा सकता है। इस नाम का अर्थ शक्तिशाली होता है जो आपकी बच्ची को ताकतवर बनाएगा।

बलविंदर

अगर आप कोई पंजाबी नाम ढूंढ रहे हैं या बच्चों के नाम में पंजाबी टच चाहते हैं तो बलविंदर नाम बिल्कुल बेस्ट रहेगा। इस नाम का अर्थ वीरता होता है जो आपकी बच्ची को वीर और साहसी बनाएगा।

एल्फ्रेडा

अगर कोई बहुत ही प्यार और इंग्लिश नाम तलाश रहे हैं तो बच्ची के लिए यह बिल्कुल परफेक्ट रहने वाला है। इस नाम का अर्थ ताकत होता है जो आपकी बच्ची को ऊर्जावान और मजबूत बनाएगा।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News