स्नान करते वक्त किए गए ये छोटे उपाय दिलाएंगे नवग्रह दोष से मुक्ति, बस करना होगा ये…

ज्योतिष शास्त्र में नवग्रहों (Navgrah Dosh) की शांति के लिए भी कुछ उपाय बताए गए है जिनकी मदद से आप जीवन में आए उतार चढ़ाव को कम कर सकते है इसके लिए आपको ज्यादा कुछ नहीं करना होगा सिर्फ कुछ आसान से छोटे उपायों से आप इन सभी चीज़ों से बच सकते हैं।

navgrah dosh

आजकल भविष्य के बारे में जानने के लिए लोग ज्योतिष शास्त्र (Astrology) का सहारा लेते है। दरअसल, ज्योतिष शास्त्रों में भविष्य के बारे में हार चीज़ बता दी जाती है। ऐसे में अनहोनी और घटनाओं से बचने के लिए कुछ उपाय बताए जाते है जिसकी मदद से इन सभी चीज़ों से काफी हद तक बचा जा सकता है। इतना ही नहीं अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में कुछ दोष है या फिर वह हमेशा समस्याओं से घिरा रहता है तो भी ज्योतिष शास्त्रों में कुछ खास उपाय बताए गए है जिन्हें कर के आप इन सभी चीज़ों को सुधर सकते हैं।

इसके अलावा ज्योतिष शास्त्र में नवग्रहों (Navgrah Dosh) की शांति के लिए भी कुछ उपाय बताए गए है जिनकी मदद से आप जीवन में आए उतार चढ़ाव को कम कर सकते है इसके लिए आपको ज्यादा कुछ नहीं करना होगा सिर्फ कुछ आसान से छोटे उपायों से आप इन सभी चीज़ों से बच सकते हैं। आज हम आपको इन ही उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं। ये उपाय आपके जीवन में सुख शांति लाने के साथ परेशानियां और कुंडली के दोषों को कम कर देंगे। तो चलिए जानते है –

Must Read : इस स्टार के प्यार में पड़ी सारा अली खान! सबसे सामने कह दी ऐसी बात, सामने आया एक्टर का रिएक्शन

जानकारी के अनुसार ज्योतिष शास्त्रों में कुछ उपाय ऐसे बताए गए है जिससे नवग्रह के दोषों से जल्द छुटकारा मिलता है। इसके लिए आपको ज्यादा कुछ नहीं बस स्नान करते समय कुछ चीज़ों को पानी में मिलकर नहाना होगा।

ये है उपाय –

सूर्य ग्रह- अगर आप भी दोषों से परेशान है और ऐसे में आप सूर्य ग्रह के प्रभावों से बचने के लिए आपको पानी में लाल रंग के फूल, इलायची, केसर, और गुलहठी मिलाकर नहाना होगा। इससे आपका दोष दूर होगा।

चंद्रमा- इसके अलावा अगर आप चंद्रमा के नकारात्मक प्रभावों परेशान है और इससे बचना चाहते है तो आपको रोजाना नहाने के पानी में सफेद चंदन, सफेद सुगंधित फूल, गुलाब जल या शंख में जल भरकर नहाना होगा। इससे भी आपको शांति मिलेगी।

मंगल ग्रह- अगर आप मंगल के दुष्प्रभावों से परेशान है और इसे कम करना चाहते है तो आपको रोजाना नहाने के पानी में लाल चंदन, बेल की छाल, गुड़ मिलाकर स्नान करना होगा इससे आपको काफी फायदा मिलेगा।

बुध ग्रह- वहीं अगर आप बुध के प्रभावों से दिक्कतों में घिरे हुए है और उसको कम करना चाहते है तो आपको स्नान पानी में जायफल, शहद, चावल मिला कर नहाना होगा।

बृहस्पति ग्रह- अगर आप बृहस्पति के अशुभ प्रभावों से दिक्कतों में घिरे हुए है तो इसी कम करने के लिए आपको रोजाना नहाने के पानी में पीली सरसों, गूलर और चमेली के फूल मिला कर स्नान करना होगा इसी आप इस दोष से मुक्ति पा सकते हैं।

बृहस्पति ग्रह- अगर आप बृहस्पति के अशुभ प्रभावों से दिक्कतों में घिरे हुए है तो इसी कम करने के लिए आपको रोजाना नहाने के पानी में पीली सरसों, गूलर और चमेली के फूल मिला कर स्नान करना होगा इसी आप इस दोष से मुक्ति पा सकते हैं।

शुक्र ग्रह- अगर आप भी शुक्र ग्रह के बुरे प्रभाव से परेशान है तो आपको इसे कम करने के लिए पानी में रोजाना नहाते वक्त गुलाब जल, इलायची और सफेद फूल डालकर नहाना होगा इससे आपको लाभ मिलेगा।