Lal Kitab Upay : दरिद्रता दूर करेंगे लाल किताब के ये उपाय, धन धान्य से होंगे भरपूर

Lal Kitab Upay : जीवन को परेशानियों से मुक्त करने के लिए आप लाल किताब में दिए गए कुछ उपाय कर सकते हैं। इन उपायों से इंसान के जीवन की परेशानियां खत्म होने के साथ भाग्योदय होता है।

Lal Kitab Upay : नया साल शुरू हो गया है। ऐसे में अपने जीवन की परेशानियों को खत्म करने के लिए लोग तरह-तरह के उपाय और टोटके करते हैं। दरअसल कई बार तमाम कोशिशों के बाद भी इंसान धन-दौलत, सम्मान और अधिकार पाने के लिए असफल रहता है। ऐसे में जीवन को परेशानियों से मुक्त करने के लिए आप लाल किताब में दिए गए कुछ अचूक उपाय कर सकते हैं। इन उपायों से इंसान के जीवन की परेशानियां दूर करने के साथ-साथ भाग्योदय हो जाता है। इससे दरिद्रता भी ख़त्म हो जाती है और धन लाभ के रास्ते भी खुल जाते है। तो चलिए है उन उपायों के बारे में –

इन उपायों से दूर करें दरिद्रता और जीवन की परेशानियां –

धन से जुड़ी परेशानियों से घिरे हुए हैं तो अपने घर के मुख्य द्वार पर एक पर्दा लगा कर उसके नीचे 11 घुंघरू बांध दे। ऐसा करने से घर की नकारात्मकता दूर होगी और घर में बनी दरिद्रता भी खत्म हो जाएगी। साथ ही प्रशंसा का वातावरण घर में बना रहेगा।

इसके अलावा दरिद्रता को खत्म करने के लिए गुरुवार के दिन भगवान विष्णु जी की पूजा कर के बाद तुलसी जी को दूध अर्पित करना ना भूलें। ऐसा करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती है। इससे घर में दरिद्रता खत्म होती है और धन का आगमन होता है।

जीवन की परेशानियों को खत्म करने के लिए रोजाना स्नान करने के बाद सूर्य देव को जल अर्पित करना चाहिए। वहीं सूर्योदय से पहले स्नान करके पूजन पाठ करने के बाद थोड़ा सा दूध मिश्री जल अपने घर के मुख्य द्वार के दोनों तरफ छिड़कना चाहिए। ऐसा करने से घर में सुख शांति बनी रहती है। साथ ही धन की समस्या खत्म होती है और घर में धन धान्य की कोई कमी नहीं रहती है।

डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।