मोर पंख का ये उपाय आपके जीवन से करेगा शनि दोष को खत्म, वास्तु दोष से भी मिलेगी मुक्ति, जाने

आइए जानते हैं मोर पंख से जुड़े कुछ ज्योतिष उपाय।

धर्म, डेस्क रिपोर्ट। मोर पंख (peacock feather) सुंदर और रंग-बिरंगा होता है। ज्योतिष शास्त्र में इसे नौ ग्रह का प्रतीक भी माना जाता है।  इसके पंखों की सहायता से कुंडली दोष और वास्तु दोष का भी समाधान होता है। ऐसा माना जाता है कि मोर पंख अपने घर में रखने से नकारात्मक शक्तियों का दुष्प्रभाव नहीं होता। साथ ही आपके आसपास पॉजिटिव एनर्जी का संचार करता है। आइए जानते हैं मोर पंख से जुड़े कुछ ज्योतिष उपाय।

यह भी पढ़े… Masala Pav Recipe : इस आसान तरीके से झटपट बनाए मसाला पाव, बारिश का मजा होगा डबल

घर में मोर पंख रखने से ना सिर्फ आपके घर की सजावट में रौनक आती है, बल्कि आपके परिजनों के लिए भी लाभदायक होता है। वास्तु दोष दूर होता है और नकारात्मक उर्जा भी खत्म होती है। मोर पंख भगवान श्री कृष्ण और माता लक्ष्मी का पसंदीदा माना जाता है, इससे धन देवी प्रसन्न होती है और घर में सुख और समृद्धि का आगमन भी होता है। अपने बेडरूम में रखने मोर पंख बाँसुरी के रखने से संबंधों में भी मधुरता आती है। यदि आपके घर में भी पैसों की किल्लत होती है तो अपने घर में मोर पंख जरूर रखें। तिजोरी में मोर पंख को रखना बहुत शुभ माना जाता है, इसे कभी धन की कमी नहीं होती।

यह भी पढ़े… Low Testosterone : ये है लो टेस्टेस्टेरोन के लक्षण, अगर आप में भी दिखते है ये संकेत तो हो जाए सावधान

ग्रह दशा के लिए भी मोर पंख का बहुत महत्व होता है, यदि आप शनि ग्रह दुष्प्रभाव से गुजर रहे हैं तो आपको मोर पंख का सहारा जरूर लेना चाहिए। शनिवार के दिन 3 मोर पंख लेकर उसके नीचे काले रंग का धागा बांध दे। एक थाली में पंखों को एक साथ तीन सुपारियों के साथ रखें। उसमें गंगा जल अर्पण करें और 21 बार इस मंत्र का जाप करें “ॐ शनैश्वराय नमः जाग्रय स्थापय स्वाहाः” मिट्टी के दीपक तेल के साथ शनि महाराज के सामने जलाए और गुलाब जामुन का भोग लगाना भी शुभ माना जाता है। इस उपाय से शनि दोष कम होता।

Disclaimer: इस खबर का उद्देश्य केवल शिक्षित करना है। कृपया कोई भी कदम उठाने से पहले विद्वानों की सलाह जरूर लें।