मोर पंख का ये उपाय आपके जीवन से करेगा शनि दोष को खत्म, वास्तु दोष से भी मिलेगी मुक्ति, जाने

धर्म, डेस्क रिपोर्ट। मोर पंख (peacock feather) सुंदर और रंग-बिरंगा होता है। ज्योतिष शास्त्र में इसे नौ ग्रह का प्रतीक भी माना जाता है।  इसके पंखों की सहायता से कुंडली दोष और वास्तु दोष का भी समाधान होता है। ऐसा माना जाता है कि मोर पंख अपने घर में रखने से नकारात्मक शक्तियों का दुष्प्रभाव नहीं होता। साथ ही आपके आसपास पॉजिटिव एनर्जी का संचार करता है। आइए जानते हैं मोर पंख से जुड़े कुछ ज्योतिष उपाय।

यह भी पढ़े… Masala Pav Recipe : इस आसान तरीके से झटपट बनाए मसाला पाव, बारिश का मजा होगा डबल

घर में मोर पंख रखने से ना सिर्फ आपके घर की सजावट में रौनक आती है, बल्कि आपके परिजनों के लिए भी लाभदायक होता है। वास्तु दोष दूर होता है और नकारात्मक उर्जा भी खत्म होती है। मोर पंख भगवान श्री कृष्ण और माता लक्ष्मी का पसंदीदा माना जाता है, इससे धन देवी प्रसन्न होती है और घर में सुख और समृद्धि का आगमन भी होता है। अपने बेडरूम में रखने मोर पंख बाँसुरी के रखने से संबंधों में भी मधुरता आती है। यदि आपके घर में भी पैसों की किल्लत होती है तो अपने घर में मोर पंख जरूर रखें। तिजोरी में मोर पंख को रखना बहुत शुभ माना जाता है, इसे कभी धन की कमी नहीं होती।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"