इस नमक से दूर होती है घर की नेगेटिव एनर्जी, ऐसे अपनाएं उपाय बनी रहेगी पॉजिटिविटी

भावना चौबे
Published on -
Rock Salt

Rock Salt Vastu Tips: हर कोई चाहता है कि उसके घर का वातावरण सकारात्मक रहे, लेकिन अच्छी साफ सफाई और बहुत कोशिश करने के बाद भी घर में सकारात्मक ऊर्जा महसूस नहीं होती है दिन भर आलस बना रहता हैं, घर के किसी भी काम में मन नहीं लगता है। ऐसी स्थिति में घर के किचन में पाए जाने वाली एक चीज बहुत फायदा दे सकती है। जी हां, हम बात कर रहे हैं नमक की, नमक न सिर्फ स्वाद बढ़ाने का काम करता है बल्कि वास्तु शास्त्र में नमक से जुड़े कई उपाय बताए गए हैं। जिनकी मदद से घर की परेशानियों को दूर किया जा सकता है।

अब आप सोच रहे होंगे कि नमक तो कई प्रकार के होते हैं, ऐसे में किस नमक का इस्तेमाल किया जाना चाहिए, वास्तु शास्त्र के अनुसार सेंधा नमक का उपयोग करने से घर की नकारात्मक ऊर्जा को दूर किया जा सकता है। आपको बता दें, शास्त्र में सेंधा नमक को बेस्ट क्लींजर के तौर पर माना जाता है। नमक के उपाय से घर का किसी भी तरह का वास्तु दोष दूर किया जा सकता है। इसी के साथ चलिए जानते हैं, सकारात्मक ऊर्जा के लिए वास्तु शास्त्र में नमक के क्या-क्या उपाय बताए गए हैं।

नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने के लिए नमक के क्या-क्या उपाय करें

1. अगर आपके घर पर हमेशा आलस और थकान महसूस होती रहती है या फिर नकारात्मक ख्याल मन में आते रहते हैं तो ऐसे में नहाते समय अपने पानी में थोड़ा सा सेंधा नमक डालें। सेंधा नमक वाले पानी से नहाने से नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है।

2. घर, ऑफिस, दुकान या किसी भी जगह की नकारात्मकता को हटाने के लिए सेंधा नमक वाले पानी का पोछा लगाना चाहिए। ऐसा करने से न सिर्फ सकारात्मक ऊर्जा का आगमन होता है बल्कि मां लक्ष्मी भी प्रसन्न होती है और तरक्की के मार्ग खुलते हैं।

3. अगर आपके घर में बेडरूम और बाथरूम अटैच्ड है, तो ऐसे में वास्तु दोष हो सकते हैं, इन दोषों को हटाने के लिए बाथरूम के एक कोने में एक कटोरी में सेंधा नमक भरकर रख दें। हर हफ्ते कटोरी का सेंधा नमक बदलते रहे। ऐसा करने से वास्तु दोष खत्म हो जाता है और लड़ाई झगड़े बंद हो जाते हैं।

(Disclaimer- यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं के आधार पर बताई गई है। MP Breaking News इसकी पुष्टि नहीं करता।)


About Author
भावना चौबे

भावना चौबे

इस रंगीन दुनिया में खबरों का अपना अलग ही रंग होता है। यह रंग इतना चमकदार होता है कि सभी की आंखें खोल देता है। यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि कलम में बहुत ताकत होती है। इसी ताकत को बरकरार रखने के लिए मैं हर रोज पत्रकारिता के नए-नए पहलुओं को समझती और सीखती हूं। मैंने श्री वैष्णव इंस्टिट्यूट ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन इंदौर से बीए स्नातक किया है। अपनी रुचि को आगे बढ़ाते हुए, मैं अब DAVV यूनिवर्सिटी में इसी विषय में स्नातकोत्तर कर रही हूं। पत्रकारिता का यह सफर अभी शुरू हुआ है, लेकिन मैं इसमें आगे बढ़ने के लिए उत्सुक हूं। मुझे कंटेंट राइटिंग, कॉपी राइटिंग और वॉइस ओवर का अच्छा ज्ञान है। मुझे मनोरंजन, जीवनशैली और धर्म जैसे विषयों पर लिखना अच्छा लगता है। मेरा मानना है कि पत्रकारिता समाज का दर्पण है। यह समाज को सच दिखाने और लोगों को जागरूक करने का एक महत्वपूर्ण माध्यम है। मैं अपनी लेखनी के माध्यम से समाज में सकारात्मक बदलाव लाने का प्रयास करूंगी।

Other Latest News