ये एक अंगूठी चमका सकती है आपकी किस्मत, जानिए ऐसा क्या है इसमें खास

miracle ring

These rings can change your luck : इन्सान जीवन में तरक्की प्राप्त करने, सुख समृद्धि पाने और परेशानियों से निजात पाने के लिए मंदिरों की चौखट पर जाता है, अपनी कुंडली में उसका हल खोजता है या फिर वास्तुशास्त्र की तरफ जाता है और जहाँ उसे रौशनी की किरण दिखाई देती है उसे अपनाता है।

लोग इसी विश्वास के चलते पूजा पाठ करते हैं, कई बार घर का वास्तु बदलते हैं तो कई बार अंगूठी पहनते हैं, इसी क्रम में आजकल कुछ ऐसी अंगूठियां प्रचलन में है जिसे बहुत से लोगों की उँगलियों में देखा जा सकता है, लोगों का विश्वास है कि इन अंगूठियों को पहनने से  उनकी किस्मत चमक जाती है  आप भी यदि ऐसा ही विश्वास करते हैं तो यहाँ हम आपको कुछ अंगूठियों के बारे में जानकारी दे रहे हैं।

नवग्रही अंगूठी 

नवग्रही अंगूठी को नवग्रही अंगूठी या नवग्रह अंगूठी कहते हैं, इसमें 9 रत्न होते हैं, माना जाता है कि इसे धारण करने से मन के नकारात्मक प्रभाव दूर होते हैं मन को शांति मिलती है, और व्यक्ति को अच्छी सेहत, सुख और समृद्धि प्राप्त होती है, ये एक ऐसी अंगूठी मानी जाती है जिसे बिना किसी ज्योतिष की सलाह से पहना जा सकता है।

हाथी वाली अंगूठी

मान्यता है कि हाथी वाली अंगूठी पहनने वाले व्यक्ति को आर्थिक संकटों से मुक्ति मिलती है, माँ लक्ष्मी की कृपा उसपर बनी रहती है, ऐसे बहुत से लोग जो कर्ज से मुक्ति पाना चाहते हैं या फिर कुबेर का आशीर्वाद चाहते है वे इस अंगूठी को धारण अक्र्ते हैं।

कछुए वाली अंगूठी 

कछुए वाली अंगूठी लोग किस्मत चमकाने के लिए पहनते हैं,  लोगों को विश्वास है कि इस अंगूठी को पहनने से उनका भाग्य बदल जाता है,  वास्तु शास्त्र में भी इस अंगूठी को शुभ माना गया है, मान्यता है कि काचुये वाली अंगूठी पहनने वाले व्यक्ति की धन संपदा बढ़ती है उसका आत्मा विश्वास भी बढ़ता है, ये व्यक्ति के जीवन के कई दोषों को भी दूर करती है

सांप वाली अंगूठी 

सांप के आकर वाली अंगूठी भी आजकल बहुत प्रचलन में है, इसे वे लोग धारण करते हैं जो कालसर्प दोष, पितृ दोष और गृहन दोष से मुक्ति चाहते हैं, माना जाता है कि सांप वाली अंगूठी धारण करने से बीमारी से बचा जा सकता है, व्यक्ति निरोगी रहता है साथ ही उसे किसी की बुरी नजर भी नहीं लगती।

काले घोड़े के नाल वाली अंगूठी 

शनि दोष को दूर करने के लिए काले काले घोड़े की नाल से बनी अंगूठी पहनने का प्रचलन है, यदि किसी व्यक्ति पर शनि की साढ़े साती या फिर ढैया चल रहा होता है तो ज्योतिषी भी इसे पहनने की सलाह देते है, इससे परेशानियों में काफी हद तक राहत मिलती है।

तांबे की अंगूठी 

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक तांबे की अंगूठी सूर्य के दोष को कम करती है, जिसका सूर्य मजबूत होता है उसका भाग्य भी सूर्य की तरह ही चमकता है, इस अंगूठी को पहनने वाले व्यक्ति की समाज में प्रतिष्ठा बढ़ती है, तांबा का एक अन्य गुण भी है ये शरीर के तापमान को नियंत्रित करता है, जिससे व्यक्ति की ऊर्जा, बल और बुद्धि में वृद्धि होती है।

Disclaimer : ऊपर अंगूठियों अंगूठियों के बारे में दी गई जानकारी एक सामान्य जानकारी है, यदि आप इसे धारण करना चाहते है तो एमपी ब्रेकिंग न्यूज़ आपको सलाह देती है कि आप किसी अच्छे ज्योतिषी या फिर इसके सही जानकार से सलाह लेकर ही इसे पहने।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....

Other Latest News