इस साल चातुर्मास इन राशियों के लिए होगा खास, आने वाले 4 महीनों में नारायण होंगे इनपर मेहरबान, जानें यहाँ

आइए जानते हैं ऐसी कौन-सी राशियां हैं जिस पर चतुर्मास के इस दौर में भगवान विष्णु की कृपा दृष्टि पड़ने वाली है।

धर्म, डेस्क रिपोर्ट। हिंदू धर्म में चतुर्मास (Chaturmas) का बहुत खास महत्व होता है। इस दौरान कोई मांगलिक कार्य नहीं किए जाते। 10 जुलाई रविवार से चतुर्मास शुरू हो चुका है और 4 नवंबर 2022 तक चलेगा। देव उठानी एकादशी के साथ इसका समापन हो जाएगा। हिंदू मान्यताओं के अनुसार इन 4 महीने में भगवान विष्णु योग निद्रा में चले जाते हैं और इस समय सृष्टि के संचालन की बागडोर भगवान शिव के हाथों में होती है। आने वाला 4 महीना कुछ राशियों के लिए बहुत ही ज्यादा शुभ होने वाला है और भगवान विष्णु इन राशियों पर मेहरबान होने वाले। तो आइए जानते हैं ऐसी कौन-सी राशियां हैं जिस पर चतुर्मास के इस दौर में भगवान विष्णु की कृपा दृष्टि पड़ने वाली है।

वृषभ राशि

वृषभ राशि के लिए चतुर्मास बहुत ही ज्यादा शुभ होने वाला है। उनके कैरियर, रोजगार और सफलता के लिए यह 4 महीने बहुत ही ज्यादा लाभदायक होंगे। व्यापार में वृद्धि होगी और विस्तार भी होगा।

यह भी पढ़े… मां बनी सोनम कपूर! सोशल मीडिया पर वायरल हो रही एक्ट्रेस के साथ बच्चे की तस्वीर

कर्क राशि

कर्क राशि के जातकों के लिए यह 4 महीने बहुत ही ज्यादा अच्छा होने वाले हैं। इस राशि के लोगों पर भगवान विष्णु की मेहरबान होने वाले हैं। बिजनेसमैन को मुनाफा होगा। बेहतर परिणाम के लिए गाय को गुड़, रोटी और चने की दाल खिलाए।

मेष राशि

आने वाले 4 महीने मेष राशि के लोगों के काफी अच्छे होंगे। रुके हुए काम आगे बढ़ेंगे और सफलता की प्राप्ति होगी। इस दौरान भगवान विष्णु के साथ माता लक्ष्मी की कृपा भी बरसेगी और धन लाभ होगा।

यह भी पढ़े… बहुत काम की है LIC की यह पॉलिसी, मैच्योरिटी पर 100 फीसदी मनी बैक, महिलाओं के लिए है बेहद खास 

मिथुन राशि

मिथुन राशि के लोगों से लिए जुलाई से लेकर 4 नवंबर बहुत शुभ होगा। कार्यस्थल पर तारीफ सुनने को मिल सकती है। प्रमोशन होने की संभावना है और आर्थिक लाभ भी हो सकता है। इस दौरान गाय को रोटी और गुड़ खिलाना शुभ होगा।

वृश्चक राशि

वृश्चक राशि के जातकों के लिए आने वाले चार महीने सुख और संपत्ति की तरक्की लेकर आएगा। भगवान विष्णु की कृपा दृष्टि इस राशि के लोगों पर बरसेगी। नौकरी में उन्नति होगी और धन लाभ भी होगा।

Disclaimer: इस खबर का उद्देश्य केवल शिक्षित करना है। हम इन बातों का दावा नहीं करते। कोई भी कदम उठाने से पहले विशेषज्ञों की सलाह जरूर लें।