शुभ और अशुभ संकेत का इशारा है आंखों का फड़कना, जानें क्या कह रही है आपकी आंखें

आज हम आपको बताते हैं कि कौन से आंख का फड़कना शुभ होता है और कौन सा अशुभ लिए जाने विस्तार से यहां...

Sanjucta Pandit
Published on -

Eye Twitching : आंखों का फड़कना बहुत ही आम बात होता है लेकिन ज्योतिष शास्त्रों में यह शुभ और अशुभ संकेत देता है। हिंदू धर्म में महिलाओं का और पुरुष पुरुषों में दाएं और बाएं आंख का फड़कना अलग-अलग दृष्टिकोण से देखा जाता है। किसी के लिए बाईं आंख का फड़कना शुभ माना जाता है, तो वहीं किसी के लिए दाईं आंख का फड़कना शुभ माना जाता है। ऐसे में आज हम आपको बताते हैं कि कौन से आंख का फड़कना शुभ होता है और कौन सा अशुभ लिए जाने विस्तार से यहां…

शुभ और अशुभ संकेत का इशारा है आंखों का फड़कना, जानें क्या कह रही है आपकी आंखें

 

पुरुषों के लिए संकेत

सबसे पहले हम आपको बताते हैं पुरुषों में दाहिनी आंख का फड़कना ज्योतिष शास्त्रों के हिसाब से शुभ माना जाता है। इसका अर्थ होता है कि आपके साथ कुछ अच्छा होने वाला है लेकिन यदि उनका बाईं आंख फड़क रही है, तो बस बुजुर्गों के अनुसार यह शुभ नहीं माना जाता। इससे अंदाजा लगाया जाता है कि आपके साथ कुछ अनहोनी होने वाली है, जिससे आपको पहले से ही अलर्ट हो जाने की सलाह भी दी जाती है।

महिलाओं के लिए संकेत

ज्योतिष शास्त्रों के अनुसार, महिलाओं की बात करें तो यदि महिलाओं का बाई आंख फड़क रही हो तो इसे शुभ माना जाता है लेकिन दाई आंख का फड़कना शुभ नहीं होता। इस लिए सभी का खास ख्याल रखना चाहिए।

(Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। MP Breaking News किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।)


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News