मेष सहित इन राशि के जातकों को इस दिशा में रखना चाहिए धन, कभी नहीं होगी कमी, भरी रहेगी तिजोरी

vastu tips for money

Vastu Tips for Money : हर किसी व्यक्ति के जीवन में किसी न किसी तरह की समस्या जरूर होती है। उन समस्याओं से निपटने के लिए वास्तु शास्त्र में हाल बताए गए हैं। यदि व्यक्ति वास्तु के हिसाब से उन चीजों को अपना ले तो वह जीवन के तमाम परेशानियों को खत्म करने में सफल हो सकता है। वास्तु शास्त्र के नियमों का पालन किया जाए तो जीवन में किसी तरह की कोई दिक्कत नहीं होती है।

आज हम आपको वास्तु शास्त्र के हिसाब से राशि अनुसार किन जातकों को कहां धन रखना चाहिए उसके बारे में बताने जा रहे हैं तो चलिए जानते हैं राशि के हिसाब से किस जातक को किस दिशा में तिजोरी रखनी चाहिए और अपना धन रखना चाहिए।

राशि अनुसार जानें दिशा

मेष राशि

मेष राशि के जातकों को हमेशा धन रखने के लिए पश्चिम दिशा का चुनाव करना चाहिए। ऐसा करने से धन की कमी नहीं होगी और तिजोरी भी भरी रहेगी।

वृषभ राशि

वृषभ राशि के जातकों को धन हमेशा पूर्व दिशा में रखना चाहिए। ऐसा करना उनके लिए शुभ साबित हो सकता है।

मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातकों को हमेशा घर की उत्तर दिशा को धन और सोना-चांदी रखना चाहिए। ऐसा करने से कभी भी पैसे की कमी नहीं होगी।

कर्क राशि

कर्क राशि के जातकों को हमेशा अपने घर की तिजोरी दक्षिण पूर्व दिशा में रखनी चाहिए। लेकिन आपको पैसे रखने वाली जगह चांदी की वस्तु जरूर रखना चाहिए।

सिंह राशि

सिंह राशि के जातको को भी हमेशा घर की पूर्व दिशा में पैसा रखना चाहिए। लेकिन धन की जगह पर हमेशा कांसे या फिर सोने की वस्तु रखना चाहिए।

कन्या राशि

कन्या राशि के जातकों को हमेशा धन को घर की दक्षिण पश्चिम दिशा में रखना चाहिए। ऐसा करने उनके लिए शुभ साबित होगा।

तुला राशि

तुला राशि के जातकों को धन और सोना चांदी का सामान हमेशा घर की दक्षिण दिशा में रखना चाहिए। ऐसा करने से धन की कभी कमी नहीं होगी।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के जातकों को उत्तर पश्चिम दिशा में धन रखना चाहिए। साथ ही पैसे वाली जगह लाल कपड़े में सौंफ जरूर बांध कर रखें।

धनु राशि

धनु राशि के जातकों को हमेशा घर की दक्षिण पूर्व दिशा में पैसे रखने चाहिए। साथ ही सफेद कपड़े में चांदी का सिक्का बांध कर तिजोरी में रखना चाहिए।

मकर राशि

मकर राशि के जातकों को धन और उससे जुड़ी जरुरी चीजों को घर की उत्तर दिशा में रखना चाहिए। साथ ही आप उस जगह पर कुबेर देवता का चित्र जरूर लगाएं।

कुंभ राशि

कुम्भ राशि के लोगों को पूर्व दिशा में पैसा रखना चाहिए। पीले कपड़े में सोना या फिर पीतल की वस्तु बांध कर तिजोरी में रखें।

मीन राशि

मीन राशि के लोगों को पश्चिम दिशा में पैसा रखना चाहिए. पैसे वाली जगह लोहे की वस्तु जरूर रखें।

डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News