Vastu Tips : मनचाही तरक्की और धन लाभ के लिए घर में इस जगह लगाए दूर्वा का पौधा, गणेश जी होंगे प्रसन्न

vastu tips

Vastu Tips : हिंदू धर्म में पेड़ पौधों का काफी ज्यादा महत्व माना गया है। कहा जाता है कि यह देवी देवता को बेहद प्रिय होते हैं। इसलिए देवी-देवताओं को यह अर्पित किए जाते हैं। इससे वह जल्द प्रसन्न होते हैं और भक्तों की हर मनोकामनाएं पूर्ण करते हैं। ऐसी ही एक गणेश जी को सबसे ज्यादा प्रिय है दूर्वा। जी हां गणेश जी को दूर्वा अर्पित करने का विधान सदियों से चला आ रहा है। कहा जाता है दूर्वा अर्पित करने से गणेश जी जल्द प्रसन्न होते हैं और भक्तों की हर मनोकामनाएं पूर्ण करते हैं।

आपको बता दें, दूर्वा एक प्रकार की घास होती है। जो गणेश जी को बेहद प्रिय है। बुधवार के दिन अगर गणेश जी को दूर्वा अर्पित की जाए तो वह जल्द प्रसन्न होते हैं। अगर आप भी भगवन गणेश की कृपा घर में बनाए रखना चाहते है तो उन्हें दूर्वा अर्पित करें। अगर आपको दूर्वा ढूंढ़ने में परेशानी हो रही है तो आप इसे अपने घर में भी ऊगा सकते हैं। वास्तु के अनुसार, दूर्वा घर में सुख शांति लाता है। लेकिन इसे सही दिशा में लगाया जाए तो ही ये घर में शांति लाता है। इसके कुछ नियम होते है। आज हम आपको घर में दूर्वा को किस दिशा में लगाना चाहिए और इसके क्या फायदे है उसके बारे में बताने जा रहे हैं, तो चलिए जानते है –


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।