Vastu Tips: वास्तु के इन उपायों से आएगा जीवन में बहार, नौकरी और धन का होगा लाभ

आज हम वास्तु के ऐसे उपाय बताएंगे जो आपके करिअर और जीवन में बहार ला सकते हैं। 

धर्म, डेस्क रिपोर्ट। Vastu Tips:- यदि घर की वास्तु सही ना हो तो जीवन में मुश्किलें बढ़ती है। ज्योतिशास्त्र के मुताबिक घर की वास्तु आपके जीवन और करिअर की बाधा भी बन सकती है। जीवन में सफलता और समृद्धि कड़ी मेहनत से मिलती है, लेकिन वास्तु का भी बहुत महत्व होता है। ऐसा माना जाता है की घर की वास्तु खराब होने से व्यक्ति को नौकरी मिलने में परेशानी होती है। आज हम वास्तु के ऐसे उपाय बताएंगे जो आपके करिअर और जीवन में बहार ला सकते हैं।

घर के बीच स्थान का रखें ख्याल

वास्तु शास्त्र के मुताबिक घर के बीच में ब्रह्मा का स्थान होता है। यहाँ भगवान ब्रह्म और बृहस्पति का वास होता है। बृहस्पति को कुंडली में नौकरी और सफलता का कारक माना जाता है। इसलिए इस स्थान पर भारी समान ना रखें। साथ ही इस जगह को हमेशा साफ और हल्का रखें।

यह भी पढ़े… सरकारी योजना: नहीं सताएगी बेटी की पढ़ाई और शादी की चिंता, इस योजना में निवेश करने पर मिलेगा फायदा

उत्तर की दिशा में रखे आईना

हिन्दू मान्यताओं के मुताबिक सभी दिशाओं का बहुत महत्व होता है। उतर की दिशा में भगवान कुबेर देवता का वाश होता है। उतर दिशा में आईना लगाने नौकरी के क्षेत्र में सफलता मिलती है। ध्यान रहें की यहाँ लगाया गया आईना इतना बड़ा हो की आपका पूरा शरीर दिखे।

स्टडी रूम के लिए शुभ है पीला रंग

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर के स्टडी रूम में पीले रंग का इस्तेमाल करना शुभ माना जाता है। पीला रंग नौकरी नौकरी के कारक गुरु और भगवान विष्णु को भी बहुत पसंद होता है। इसलिए यदि आप किसी प्रतियोगिता की तैयारी कर रहे हैं या फिर नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो अपने स्टडी रूम को पीला पेन करवाए।

इंटरव्यू के दौरान करें ये काम

वास्तु के मुताबिक किसी इंटरव्यू के दौरान भगवान गणेश की पूजा करना शुभ होता है। जब भी आप घर के बाहर निकले तो सबसे पहले दायाँ पैर आगे बढ़ाए। इसके अलावा इंटरव्यू  के दौरान अपने पास लाल रुमाल रखना भी शुभ माना जाता है।

Disclaimer: इस खबर का उद्देश्य केवल शिक्षित करना है। हम इन बातों का दावा नहीं करते। कोई भी कदम उठाने से विशेषज्ञों की सलाह जरूर लें।