3 नवंबर को कन्या राशि में प्रवेश करेंगे शुक्र देव, मकर राशि सहित इन 3 राशियों की चमकेगी किस्मत

Sanjucta Pandit
Published on -

Shukra Rashi Parivartan 2023 : ज्योतिष के अनुसार, सभी ग्रह एक निश्चित समय पर राशि परिवर्तन करते हैं, जिसका सभी 12 राशियों पर सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव पड़ता है। इसी क्रम में शुक्र देव भी 3 नवंबर को सुबह 05:13 मिनट पर कन्या राशि में प्रवेश कर जाएंगे। इस दौरान वो 12 नवंबर को हस्त नक्षत्र और 24 नवंबर को चित्र नक्षत्र में प्रवेश करेंगे। जिसके बाद 30 नवंबर को कन्या राशि से निकलकर तुला राशि में प्रवेश कर जाएंगे। बता दें कि शुक्र ग्रह विद्या, कला, सौन्दर्य, प्रेम, विवाह, सुख और आनंद का प्रतीक होता है। इस कारण मकर राशि सहित इन 3 राशियों के जातकों के जीवन में बड़ा बदलाव आने वाला है। आइए जानें विस्तार से…

3 नवंबर को कन्या राशि में प्रवेश करेंगे शुक्र देव, मकर राशि सहित इन 3 राशियों की चमकेगी किस्मत

मेष राशि

शुक्र देव का कन्या राशि में गोचर मेष राशि के जातकों के लिए सुख, सफलता और प्रेम के मौके प्रदान करेगा। इस दौरान आपको करियर और कारोबार में सफलता प्राप्त होगी। साथ ही दांपत्य जीवन भी मधुर रहेगा। पार्टनर के साथ प्यार और समझदारी का मौका मिल सकता है। व्यक्ति को अपने स्वास्थ्य, खानपान और आलस पर ध्यान देने की आवश्यकता है। परिवार के साथ ज्यादा-से-ज्यादा समय व्यतीत होगा।

तुला राशि

शुक्र देव के कन्या राशि में गोचर के दौरान तुला राशि के जातकों के लिए बहुत ही अच्छा समय रहेगा। इस समय आप अपने पार्टनर के साथ हॉलिडे पर जा सकते हैं। परिवार में मांगलिक कार्यों का आयोजन हो सकता है। इस दौरान आप मोबाइल, लैपटॉप और अन्य चीजें खरीद सकते हैं। तुला राशि के जातकों के लिए यह एक सकारात्मक समय हो सकता है जब वे अपने संबंधों और अपने व्यक्तिगत सुख-सुविधाओं का आनंद ले सकते हैं।

वृश्चिक राशि

शुक्र देव के वृश्चिक राशि को बहुत फायदा मिलेगा। इस दौरान धन प्राप्ति के योग बन सकते हैं। करियर और कारोबार में मन मुताबिक सफलता प्राप्त मिलेगी। रुका हुआ धन प्राप्त होगा और सभी शुभ कार्यों में सफलता प्राप्त होगी। यह आपके लिए बेहद सकारात्मक समय हो सकता है। लक्ष्यों की प्राप्ति के लिए किया गया संघर्ष उन्हें सफलता दिलाएगा। इसके लिए व्यक्ति को अपने कार्यों के प्रति समर्पित रहना होगा।

मकर राशि

शुक्र के राशि परिवर्तन का प्रभाव मकर राशि के जातकों के लिए अत्यधिक फायदेमंद हो सकता है। इस दौरान उन्हें भाग्य का पूरा साथ मिल सकता है। साथ ही उन्हें साढ़े साती की पीड़ा से आराम मिलेगा और वे अपने जीवन में सकारात्मक परिवर्तन देखेंगे। नए कारोबार के शुरू होने के आसार हैं। पारिवारिक जीवन सुखमय होगा।

(Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। MP Breaking News किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।)


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News