Viprit Rajyog: 12 साल बाद बन रहा ये दुर्लभ संयोग, इन 5 राशियों का होगा भाग्योदय, धन-कीर्ति में होगी वृद्धि

Viprit Rajyog: ग्रहों के राशि परिवर्तन का असर राशि के जातकों पर पड़ता है। किसी को लाभ होता है तो कोई कठिनाइयों का सामना करता है। कई वर्षों के बाद देवगुरु बृहस्पति मेष में प्रवेश कर चुके हैं। जिसके कारण करीब 12 सालों बाद एक दुर्लभ संयोग बन रहा है, जिसका नाम विपरीत राजयोग है। बता दें की गुरु एक साल बाद राशि परिवर्तन करते हैं। इस संयोग ने कारण तीन राशियों को लाभ होगा। करियर, नौकरी और कारोबार में लाभ होता है। धन लाभ के संयोग भी बनेंगे।

तुला राशि

तुला राशि के जातकों के लिए विपरीत राजयोग बेहद शुभ साबित होगा। उनके जीवन में सफलता के द्वार खुलेंगे। नौकरी की तलाश पूरी होगी। कारोबार में लाभ होगा। आर्थिक समस्याएं दूर होगी और आय में वृद्धि होगी।

मिथुन राशि

गुरु गोचर के कारण मिथुन राशि को विशेष लाभ मिलेगा। कार्यक्षेत्र में प्रशंसा होगी और प्रोमोशन हो सकता है। सैलरी में वृद्धि होगी। शिक्षा क्षेत्र से जुड़े जातकों को अच्छी खबर मिल सकती है।

मीन राशि

मीन राशि के जातकों के लिए विपरीत राजयोग उचित साबित होगा। धन लाभ के योग बन रहे हैं। कारोबार में फायदा होगा। आय में वृद्धि होगी। समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा।

कन्या राशि

कन्या राशि वालों के लिए भी यह दुर्लभ संयोग अच्छे दिन लेकर आने वाला है। अटके हुए कार्य पूरे होंगे। धन-कीर्ति मएब वृद्धि होगी। सभी कार्यों में सफलता मिलेगा। वैवाहिक जीवन में मधुरता आयेगी।

कर्क राशि

विपरीत राजयोग के कारण कर्क राशि के जातकों को भी फायदा होगा। नौकरी के नए अवसर मिल सकते हैं। समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा। कार्यक्षेत्र में प्रशंसा के पात्र बन सकते हैं। करियर के लिए यह संयोग शुभ साबित होगा।

(Disclaimer: इस लेख का उद्देश्य केवल जानकारी साझा करना है। MP Breaking News इन बातों की पुष्टि नहीं करता।)


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News