Vrishabh Sankranti: वृषभ संक्रांति आज, शुरू होंगे इन 5 राशियों के अच्छे दिन, चमकेगी किस्मत, जरूर करें ये उपाय

Manisha Kumari Pandey
Published on -

Vrishabh Sankranti 2023: 15 मई को सूर्य देव सुबह 11:58 बजे वृषभ राशि में गोचर करने वाले हैं। इस दिन को वृषभ संक्रांति के नाम से जाना जाता है। बता दें कि जिस दिन सूर्यदेव राशि परिवर्तन करते हैं, उस दिन को संक्रांति के नाम से जाना जाता है। ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक राशि परिवर्तन का प्रभाव सभी राशियों पर पड़ता है। किसी के लिए ग्रह गोचर शुभ होता है तो किसी पर इसका अशुभ प्रभाव पड़ता है। 5 राशियों ऐसी है, जिनके लिए वृषभ संक्रांति बेहद ही शुभ साबित होगी। उनके जीवन में सुख-समृद्धि में वृद्धि होगी। कार्यषेत्र में तरक्की होगी। धन लाभ के योग बनेंगे।

कर्क राशि

सूर्य गोचर कर्क राशि के जातकों के लिए बेहद फलदायी होगा। आर्थिक समस्याओं से मुक्ति मिलेगी। कार्यक्षेत्र में प्रशंसा होगी और सहयोगी का साथ मिलेगा। आय में वृद्धि होगी।

कुंभ राशि

कुंभ राशि के जातकों के लिए वृषभ संक्रांति बेहद शुभ होगा। परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी।। छात्र पढ़ाई में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। कारोबार में मुनाफा होगा और धन लाभ होगा।

सिंह राशि

सिंह राशि के जातकों के लिए सूर्य का राशि परिवर्तन करना बेहद ही शुभ होगा। उनकी सेहत में सुधार आएगा। आर्थिक समस्याओं का निवारण होगा। कार्यक्षेत्र में में प्रशंसा होगी।

मीन राशि

मीन राशि के जातकों के लिए सूर्य गोचर वरदान की तरह साबित होगा। करियर और कार्य क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी। कारोबार से संबंधित यात्रा के योग बन सकते हैं। कोर्ट कचहरी से जुड़े मामलों में सफलता मिलेगी।

कन्या राशि

कन्या राशि के जातकों के लिए वृषभ संक्रांति फायदेमंद साबित होगा। धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ सकती है। छात्रों के लिए यह समय अनुकूल साबित होगा। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। लंबे समय से अटके काम पूरे होंगे।

करें ये उपाय

वृषभ संक्रांति के दिन कुछ उपायों को करना बेहद शुभ शुभ माना जाता है। ऐसा करने से सूर्यदेव प्रसन्न होते हैं। धन लाभ होता है और समाज में मान-सम्मान बढ़ता है।

  • इस दिन भगवान विष्णु, महादेव और सूर्यदेव पूजा करना शुभ माना जाता है ।
  • ब्राह्मणों और जरूरतमंदों को दान जरूर करें।
  • इस दिन ब्रह्मचर्य का पालन किया जाता है। इसलिए इस दिन जमीन पर ही सोए।
  • गौ माता की सेवा करना बेहद फलदायी माना जाता है। गौशाला में गायों के लिए कुछ जरूरी सामान दान करें। गौ माता का दान की शुभ होगा।
  • पितरों की आत्मा की शांति के लिए इस दिन तर्पण करना भी उचित माना जाता है।

(Disclaimer: इस आलेख का उद्देश्य केवल जानकारी साझा करना है। MP Breaking News इन बातों की पुष्टि नहीं करता।)


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News