सुखी वैवाहिक जीवन के लिए धारण करें ये 5 रत्न, पार्टनर संग मजबूत होगा रिश्ता

हर व्यक्ति यह चाहता है कि उसके जीवन में सुख, समृद्धि, खुशहाली बनी रहे। सभी चाहते हैं कि पार्टनर के साथ उनका रिश्ता भी मजबूत बना रहे। कुछ ऐसे रत्न है, जो इस इच्छा को पूरा कर सकते हैं, चलिए जानिए हैं।

Diksha Bhanupriy
Published on -
Lucky Stone

Lucky Stone: ज्योतिष एक ऐसी विद्या है, जो हमारे जीवन से गहरे तरीके से जुड़ी हुई है। हम अपने दैनिक जीवन में जिन चीजों का पालन करते हैं या जो भी नियम धर्म मानते हैं। वह सब हमें ज्योतिष के जरिए ही पता चलता है। पूजन-पाठ करना है या फिर कोई व्रत-उपवास सभी में ज्योतिष का प्रभाव देखने को मिलता है।

ज्योतिष कई अलग-अलग भागों में विभाजित है जिनमें से एक रत्न शास्त्र है। रत्न शास्त्र में कई सारे लकी स्टोन का जिक्र किया गया है जो जीवन में खुशहाली और तरक्की लेकर आते हैं। जब भी व्यक्ति अपने ग्रहों की स्थिति को मजबूत बनाना चाहता है या जीवन में चल रही परेशानी से छुटकारा पाना चाहता है। वह ज्योतिष की मदद से इन रत्नों को धारण करता है। चलिए आज हम आपको कुछ ऐसे रत्न के बारे में बताते हैं जो वैवाहिक जीवन में खुशहाली लेकर आते हैं।

वैवाहिक जीवन में खुशहाली लाएंगे ये रत्न (lucky Stone)

एमराल्ड

जो व्यक्ति अपने वैवाहिक जीवन को मजबूत और लंबा बनाना चाहता है, वह चमत्कारी एमराल्ड धारण कर सकता है। इसे धारण करने से रिश्ते पर सकारात्मक असर पड़ता है। यह रिश्ते में प्यार और विश्वास बढ़ाने का काम करता है।

रोज क्वार्ट्ज

अगर आप अपने रिश्ते में प्यार बढ़ाना चाहते हैं और पार्टनर के साथ रोमांटिक रिलेशनशिप रखना चाहते हैं, तो इसे पहन सकते हैं। इसे अंगूठी-पेंडेंट या किसी भी रूप में पहना जा सकता है। यह आपके रिश्ते को मजबूत बनाने का काम करेगा। यह पार्टनर के साथ इमोशनल कनेक्ट को बढ़ाता है।

सैफायर

यह एक ऐसा रत्न है जो लव लाइफ में खुशहाली लेकर आता है। इससे वैवाहिक जीवन मजबूत होता है और रिश्तो में प्यार और विश्वास की कमी नहीं होती। इसे धारण करने से तालमेल और आपसी समझ बेहतर बनती है। ये रत्न व्यक्ति को पार्टनर का सपोर्ट दिलाने का काम करता है।

डायमंड

अगर आप अपने रिश्ते में प्यार और जुनून को हमेशा बनाए रखना चाहते हैं, तो डायमंड पहन सकते हैं। यह रत्न वैसे भी प्यार और विश्वास का प्रतीक माना जाता है। यह रिश्ते में रोमांस को बढ़ाता है और रिश्ता मजबूत करता है।

पर्ल

पर्ल यानी की मोती चंद्रमा से जुड़ा हुआ रत्न है। यह व्यक्ति के जीवन में सुख शांति लेकर आता है। यह वैवाहिक जीवन में भी खुशहाली और शांति बनाकर रखता है। इससे पार्टनर के बीच प्यार बढ़ता है और वह हमेशा एक दूसरे को इमोशनल सपोर्ट करते हैं। इसे धारण करने से दो लोग एक दूसरे को अपनी फिलिंग्स खुल कर बता पाते हैं।

डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News