कांग्रेस नेता को जबरदस्ती दिलवाई BJP की सदस्यता, कोर्ट में परिवाद दायर

876

सागर।

मध्यप्रदेश के सागर जिले से कांग्रेस नेता को जबरदस्ती भाजपा की सदस्यता दिलवाने का मामला सामने आया है।यहां मप्र कांग्रेस कमेटी के प्रदेश सचिव व सदर निवासी गुरमीत सिंह इल्ले सरदार  ने मोबाइल पर भाजपा की सदस्यता लेने का मैसेज भेजकर सदस्य बनाने और उनके मोबाइल नंबर का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया है।इस संबंध में कांग्रेस नेता ने भाजपा प्रदेशाध्यक्ष राकेश सिंह व जिलाध्यक्ष प्रभुदयाल पटैल, सदस्यता प्रभारी एवं आईटीसेल के संयोजक के खिलाफ कोर्ट में परिवाद पेश किया है।

दरअसल,मामला बीते साल  4 अक्टूबर 2019  का है। सदर निवासी कांग्रेस प्रदेश सचिव गुरमीत सिंह पिता जसवंत सिंह इल्ले के मोबाइल पर 4 अक्टूबर 2019 को भाजपा की आईटी सेल से मैसेज आया था। इसमें उसे भाजपा का सदस्य बनने संबंधी सूचना दी गई थी। मैसेज में उसकी सदस्यता संख्या 4002886082 दर्ज थी। जबकि उसने कभी भी किसी माध्यम से कोई संदेश या अन्य किसी भी प्रकार से भाजपा की सदस्यता के लिए आवेदन नहीं किया। उन्होंने आरोप लगाया है कि मेरी सहमति के बिना मेरे मोबाइल नंबर का किसी यांत्रिक विधि से फर्जी तरीके से दुरुपयोग किया गया है। मुझे भाजपा का सदस्य बनाकर गैर संवैधानिक एवं गैर न्यायिक व अपराध है, मैं  पिछले 30 सालों से कांग्रेस का कार्यकर्ता हूं।

 इस मामले में उन्होंने इसकी शिकायत राष्ट्रपति, चुनाव आयुक्त से लेकर अन्य से की गई लेकिन  कोई कार्रवाई नहीं हुई है।इसके बाद सोमवार को कोर्ट में भाजपा नेताओं के खिलाफ  न्यायिक दंडाधिकारी प्रथम श्रेणी की कोर्ट में परिवाद दायर कराया गया है।वहीं कोर्ट ने परिवाद पत्र को संज्ञान में लेकर अभियुक्तों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 420, 467, 468, 471, 511 भादवि के तहत दंडित करने की मांग की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here