WPL 2024 के लिए 165 खिलाड़ियों को किया गया शॉर्ट लिस्ट, 9 दिसंबर को मुंबई में होगा ऑक्शन

Shashank Baranwal
Published on -
WPl 2024

WPL 2024 Auction Plyaer List: वीमेंस प्रीमियर लीग (WPL) 2024 के लिए ऑक्शन होने वाली खिलाड़ियों को शॉर्ट लिस्ट कर लिया गया है। 2024 में होने वाले दूसरे सीजन में ऑक्शन के लिए 165 खिलाड़ियों का नाम शामिल है। जिनमें से 104 भारतीय खिलाड़ी हैं। जबकि 61 खिलाड़ी विदेशी हैं। वहीं इनमें से 15 खिलाड़ी एसोसिएट देशों के हैं। साथ ही जारी लिस्ट में 56 खिलाड़ियों के नाम ऐसे हैं, जिन्होंने अंतर्राष्ट्रीय मैच खेल चुकी हैं। वहीं शॉर्ट की गई खिलाड़ियों में से 56 खिलाड़ी कैप्ड हैं और 109 खिलाड़ी अनकैप्ड हैं।

60 खिलाड़ियों को किया गया है रिटेन

WPL के अगले सीजन के लिए सभी टीमों ने कुल 60 खिलाड़ियों को रिटेन रखा है। जिसमें 21 विदेशी खिलाड़ियों के नाम शामिल हैं। बता दें WPL 2024 के लिए ऑक्शन 9 दिसंबर को किया जाएगा। जिसका इवेंट मुंबई में होगा।

टीमों के पास 30 स्लॉट खाली

बता दें WPL 2024 के लिए प्रत्येक टीमें सिर्फ 18-18 खिलाड़ियों को शामिल कर सकते हैं। जिनमें से अधिकतम 6 खिलाड़ी विदेशी हो सकते हैं। वहीं इसके लिए अब टीम के पास सिर्फ 30 स्लॉट ही खाली हैं। जिनमें से 21 खिलाड़ी भारतीय और 9 खिलाड़ी विदेशी हो सकते हैं।

10 से 50 लाख तक बेस प्राइज

WPL 2024 में ऑक्शन के लिए बेस प्राइज 10 लाख से लेकर 50 लाख तक रखा गया है। जिनमें से सिर्फ दो ही खिलाड़ियों के नाम 50 लाख बेस प्राइज में शामिल हैं। इन दो खिलाड़ियों में वेस्टइंडीज की ऑलराउंडर डिएंड्रा डॉटिन और ऑस्ट्रेलिया की किम गर्थ का नाम शामिल है। वहीं 40 लाख बेस प्राइज में 4 खिलाड़ियों के नाम शामिल हैं। जिनमें ऑस्ट्रेलिया की ऑलराउंडर एनाबेल सदरलैंड और जॉर्जिया वेयरहैम, दक्षिण अफ्रीका की फास्ट बॉलर शबनीम इस्माइल और इंग्लैंड की विकेटकीपर एमी जोन्स शामिल हैं। बता दें शबनीम इस्माइल WPL के पहले सीजन में यूपी वॉरियर्स की तरफ से खेल चुकी हैं।


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।

Other Latest News