रंगारंग होगा वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मुकाबला, आसमां पर सजेगा विजेता का नाम, गूंजेंगे प्रीतम के तराने

Diksha Bhanupriy
Published on -
World Cup final

World Cup Final: क्रिकेट के दीवाने कई दिनों से वर्ल्ड कप में अलग-अलग टीमों के बीच हुए मुकाबले देखते आ रहे हैं। भारतीय टीम ने एक के बाद एक खेले गए 10 मैच में अपनी जीत को बरकरार रखा है और अब फाइनल में उसका मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से होने वाला है। वर्ल्ड कप के इस फाइनल मुकाबले के लिए दर्शकों के बीच काफी रोमांच देखने को मिल रहा है। इस बार होने वाला ये मुकाबला अब तक के अन्य फाइनल्स से काफी अलग होने वाला है। दोनों टीमों के खिलाड़ी न सिर्फ अपने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करेंगे बल्कि जब विश्व कप के चैंपियन को ट्रॉफी मिलेगी तो उसका नाम आसमान पर भी लिखा जाएगा। चलिए आपको बताते हैं कि विश्व कप का यह मुकाबला कितना रंगारंग होने वाला है।

ड्रोन से चैंपियन का नाम और आतिशबाजी

इस बार जो टीम वर्ल्ड कप की ट्रॉफी अपने नाम करेगी उसका नाम 1200 ड्रोन के जरिए फेंकी जाने वाली रोशनी की सहायता से आसमान पर लिखा जाएगा। इसके अलावा नरेंद्र मोदी स्टेडियम में रंगारंग आतिशबाजी की जाएगी और पूरा माहौल रंग बिरंगी रोशनी से सराबोर हो जाएगा। आईसीसी यानी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद में इस फाइनल मैच को यादगार बनाने के लिए वृहद स्तर पर तैयारी की है। यहां पर एयर शो के अलावा लेजर शो और शानदार सिंगर्स की प्रस्तुति भी रखी गई है। इसके अलावा अब तक विश्व विजेता कप्तान रहे खिलाड़ियों को आमंत्रित कर उनका सम्मान करने के साथ मैदान में परेड भी निकाली जाएगी।

एयरक्राफ्ट दिखाएंगे करतब

आईसीसी की ओर से इस बार विश्व कप का उद्घाटन समारोह आयोजित नहीं किया गया था लेकिन फाइनल काफी रंगारंग होने वाला है और इसे यादगार बनाने के लिए तमाम तरह के प्रयास किए जा रहे हैं। इस दौरान सूर्यकिरण के 9 एयरक्राफ्ट मैच से पहले स्टेडियम के ऊपर अपने विंग कमांडर की अगुवाई में अनोखे करतब दिखाकर क्रिकेट प्रेमियों का उत्साहवर्धन करते दिखाई देंगे।

पूर्व विश्व चैंपियन कप्तान होंगे शामिल

आईसीसी ने इस फाइनल के लिए पूर्व विश्व चैंपियन कप्तानों को भी बुलाया है। पहली पारी की समाप्ति के बाद डिनर के समय इन कप्तानों को आईसीसी का ब्लेजर देकर सम्मानित किया जाने वाला है। इनमें भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रह चुके महेंद्र सिंह धोनी और कपिल देव के साथ वेस्टइंडीज के कप्तान क्लाइव लायड, श्रीलंका से अर्जुन रणतुंगा, ऑस्ट्रेलिया से एलन बॉर्डर, ऑस्ट्रेलिया से रिकी पोंटिंग और इंग्लैंड से इयॉन मोर्गन को सम्मानित किया जाने वाला है। इन सभी की एक परेड भी निकाली जाने वाली है और इस दौरान उनके पुराने किस्से सुनाते हुए उनकी जीती गई ट्रॉफी के मोमेंट और खेल को स्क्रीन पर दिखाया जाएगा।

गूंजेंगे प्रीतम के तराने

फाइनल के दौरान संगीत के सुर भी गूंजते हुए दिखाई देंगे। बॉलीवुड के चर्चित संगीतकार प्रीतम यहां अपने ग्रुप के साथ शानदार गानों की प्रस्तुति देंगे। इस प्रोग्राम को दिल जश्न बोले नाम दिया गया है, जिसमें जीतेगा जीतेगा, लहरा दो और केसरिया जैसे शानदार गाने सुनने को मिलेंगे। मैच की दूसरी पारी में ड्रिंक ब्रेक के दौरान लेजर शो रखा जाएगा। आखिर में जीतने वाली टीम को ट्रॉफी सपना के साथ आसमान में उसका नाम लिखा जाएगा।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News