37 साल पुराना रिकॉर्ड टूटा, घरेलू पिच पर भारत ने बनाया सबसे कम स्कोर, जानिए इससे पहले कब हुआ था ऐसा?

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे टेस्ट मैच में 37 साल पुराना रिकॉर्ड टूट गया है। दरअसल 37 साल बाद ऐसा हुआ है कि घरेलू पिच पर भारत ने इतना कम स्कोर बनाया है। बता दें कि इससे पहले 1987 में ऐसा हुआ था।

37 साल पुराना रिकॉर्ड टूटा, घरेलू पिच पर भारत ने बनाया सबसे कम स्कोर, जानिए इससे पहले कब हुआ था ऐसा?

क्रिकेट की दुनिया में आज का दिन भारत के लिए बेहद मुश्किल साबित हुआ। दरअसल आज भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे टेस्ट मैच में भारत महज 46 रन पर ऑलआउट हो गया। आज भारतीय बल्लेबाज क्रीज पर रुकने में नाकाम रहे। वहीं न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए भारत को बैकफुट पर धकेल दिया। न्यूजीलैंड की और से Matt Henry ने जबरदस्त प्रदर्शन किया।

दरअसल Matt Henry ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 5 विकेट लिए। इसके साथ ही William O’Rourke ने भी बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए भारत के 4 बल्लेबाजों को डगआउट का रास्ता दिखाया। वहीं भारत की और से ऋषभ पंत ने 20 रन का आंकड़ा छुआ। जबकि अन्य कोई बल्लेबाज डबल डिजिट का आंकड़ा नहीं छू सके।

37 साल पुराना रिकॉर्ड टूटा

वहीं इस मुकाबले में 37 साल पुराना रिकॉर्ड भी टूट गया। दरअसल 1987 में वेस्टइंडीज के खिलाफ भारतीय टीम ने 75 रन का सबसे कम स्कोर बनाया था। वहीं 37 साल बाद भारत की टीम न्यूजीलैंड के सामने महज 46 रन पर ऑलआउट हो गई है। हालांकि इसकी एक वजह बारिश के कारण पिच का धीमा होना भी मानी जा रही है। जिसके चलते बल्लेबाजों को मुश्किलों का सामना करना पड़ा।

न्यूजीलैंड की शानदार शुरुआत

वहीं न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी में शानदार शुरुआत की है। न्यूजीलैंड की और से Devon Conway ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक लगा दिया है। जबकि वह अभी भी क्रीज पर जमे हुए हैं। वहीं टीम का स्कोर 77 रन पर पहुंच गया है। टीम ने अपना एक विकेट गवा दिया है। न्यूजीलैंड के कप्तान Tom Latham को भारतीय स्पिनर कुलदीप यादव ने अपना शिकार बनाया है। जबकि अभी क्रीज पर Conway के साथ Will Young टिके हुए है।

आज के मैच के लिए दोनों टीमों की प्लेइंग-11 इस प्रकार है

भारत की टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, केएल राहुल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सरफराज खान, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज।

न्यूजीलैंड की टीम: टॉम लैथम (कप्तान), डेवोन कॉन्वे, विल यंग, ​​रचिन रवींद्र, डेरिल मिचेल, टॉम ब्लंडेल (विकेट कीपर), ग्लेन फिलिप्स, मैट हेनरी, टिम साउदी, एजाज पटेल और विलियम ओरुर्के।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।

Other Latest News