भारत बनाम इंग्लैंड : कप्तान रोहित शर्मा के छक्के से घायल हुई एक बच्ची, देखे वीडियो

रोहित ने मैच में मात्र 48 गेंदों पर 76 रन की तूफानी पारी खेली, जिसमें 5 छक्के शामिल थे। इसी दौरान रोहित के एक छक्के से मैदान पर मौजूद महिला चोटिल हो गई।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। लंदन के ओवल मैदान पर खेले गए तीन मैचों की वन-डे सीरीज के पहले मुकाबले में भारत ने इंग्लैंड पर ऐतहासिक जीत दर्ज की। पहले गेंदबाजी करते हुए जसप्रीत बुमराह के जादुई स्पेल के दम पर भारत ने मेजबानों को मात्र 110 रन के स्कोर पर ही रोक दिया और दूसरी पारी में 111 रन के मामूली लक्ष्य का पीछा करते भारत ने कप्तान रोहित की तूफानी पारी के दम पर इंग्लैंड को 10 विकेटों से हरा दिया।

रोहित ने मैच में मात्र 48 गेंदों पर 76 रन की तूफानी पारी खेली, जिसमें 5 छक्के शामिल थे। इसी दौरान रोहित के एक छक्के से मैदान पर मौजूद महिला चोटिल हो गई।

ये भी पढ़े … श्रीलंका में बेकाबू हुए हालात, इमरजेंसी लागू, कार्यवाहक राष्ट्रपति बने रानिल विक्रमसिंघे

दरअसल, भारतीय बल्लेबाजी के दौरान पांचवा ओवर लेकर तेज गेंदबाज डेविड विली आए और जब तक भारतीय कप्तान रफ्तार पकड़ चुके थे। इसी ओवर में रोहित ने डेविड विली की गेंद पर शानदार हवाई शॉट लगाया, और गेंद सीधा दर्शक दीर्घा में बैठी एक बच्ची के सिर पर जा लगी। इस दौरान खेल को कुछ देर के लिए रोक दिया गया। बच्ची को तुरंत चिकित्सा उपलब्ध कराई गई। अब वह ठीक बताई जा रही है।

इस दौरान कमेंटेटर रवि शास्त्री और पूर्व इंग्लैंड कप्तान माइकल एथरटन ने बताया था कि गेंद से किसी को चोट लगी है, लेकिन तब तक कैमरा दूसरी ओर मुड़ चुका था।

शिखर और रोहित हुए स्पेशल क्लब में शामिल

इंग्लैंड के खिलाफ अपनी टीम को 10 विकेट के साथ जीत दिलाने के दौरान शिखर और रोहित ने एकदिवसीय क्रिकेट में सलामी बल्लेबाज के रूप में 5,000 रन पूरे कर लिए है। इस सूचि में पहले बस पूर्व कप्तान सौरव गांगुली और सचिन तेंदुलकर के नाम शामिल थे।