Commonwealth Games 2022 : भारतीय टेबल टेनिस टीम ने नाइजीरिया को 3-0 से मात देकर किया 12वां पदक पक्का

इससे पहले भारत ने बारबाडोस, आयरलैंड और बांग्लादेश पर 3-0 से जीत हासिल कर सेमीफाइनल तक का सफर तय किया था।

खेल, डेस्क रिपोर्ट। भारत की टेबल टेनिस टीम ने यहां कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में जीत का सिलसिला जारी रखते हुए सेमीफाइनल मुकाबले में नाइजीरिया को मात देकर फाइनल में प्रवेश कर भारत के लिए इवेंट में 12वां पदक पक्का कर लिया है। भारत के सामने अब अपने टाइटल को डिफेंड करना एक चुनौती होगी। 2018 कॉमनवेल्थ गेम्स, गोल्ड कोस्ट में भी भारतीय पुरुष टीम ने स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया था।

सेमीफाइनल के पहले मुकाबले में साथियान ज्ञानशेखरन और हरमीत देसाई ने बोडे एबियोडुन और ओलाजाइड ओमोटायो पर 11-6, 11-7, 11-7 से दर्ज कर भारत को 1-0 की बढ़त दिलाई। इसके बाद पुरुष एकल में शरथ कमल अचंता ने कादरी अरुणा को 3-1 से मात देकर भारत के लिए 12वां पदक पक्का कर दिया और अंतिम मैच में साथियान ज्ञानसेकरन ने नाइजीरिया के ओलाजाइड ओमाटायो को 11-9, 11-6 से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया।

इससे पहले भारत ने बारबाडोस, आयरलैंड और बांग्लादेश पर 3-0 से जीत हासिल कर सेमीफाइनल तक का सफर तय किया था।

आपको बता दे, भारत के अब पदकों की संख्या 9 हो गई है। जूडो में दो मेडल के अलावा भारत ने वेटलिफ्टिंग में 7 मेडल जीते जिसमें तीन गोल्ड हैं। वेटलिफ्टर मीराबाई चानू, जेरेमी लालरिनुंगा और अचिंता शेउली ने गोल्ड मेडल जीता वहीं संकेत सरगर और बिंदियारानी देवी ने सिल्वर मेडल जबकि गुरुराजा पुजारी और हरजिंदर कौर ने ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया था। इस दौरान भारत का लॉन बॉल और बैडमिंटन में भी एक-एक मेडल पक्का हो चुका है।