World Cup 2023 : Aus vs Afg ग्लेन मैक्सवेल से हारा अफगानिस्तान

Amit Sengar
Updated on -
aus won

Afghanistan Vs Australia World Cup 2023 : विश्व कप का 39वां मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया। ​अफगानिस्तान ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 5 विकेट पर 291 रन बनाए। जवाब में उतरी ऑस्ट्रेलिया ने 46.5 ओवर में 7 विकेट खोकर हासिल कर लिया। टीम से ग्लेन मैक्सवेल ने सेंचुरी लगाई।

कंगारू टीम इस जीत के साथ सेमीफाइनल में पहुंच गई है। ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल में पहुंचने वाली तीसरी टीम है। अब चौथे स्थान के लिए न्यूजीलैंड, पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच मुकाबला होगा। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 91 रन पर 7 विकेट गंवा दिए थे। यहां से मैक्सवेल ने कमिंस के साथ 8वें विकेट के लिए नाबाद 201 रन की रिकॉर्ड साझेदारी करके सबसे बड़ा रन चेज किया। मिचेल मार्श ने 24 रन की पारी खेली। अफगानिस्तान के लिए नवीन उल हक, अजमतुल्लाह ओमरजई और राशिद खान ने दो-दो विकेट लिए।

Continue Reading

About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”