विश्व कप में अफगानिस्तान ने लगाई जीत की हैट्रिक, नीदरलैंड को 7 विकटों से हराया

Afghanistan won match

Afghanistan Vs Netherlands World Cup 2023 : विश्व कप का 34वां मुकाबला नीदरलैंड और अफगानिस्तान के बीच लखनऊ के भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में खेला गया। नीदरलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 46.3 ओवर में 179 रन पर ऑलआउट हो गई। जवाब में उतरी अफगानिस्तान के बल्लेबाजों ने 31.3 ओवर में 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया। वहीं वर्ल्ड कप 2023 में अफगानिस्तान ने लगातार तीसरी जीत हासिल की है।

अफगानी टीम से कप्तान हशमतुल्लाह शहीदी ने 56 और रहमत शाह 52 रन की अर्धशतकीय पारियां खेलीं। अजमतुल्लाह 31 रन बनाकर नाबाद रहे। नीदरलैंड के लिए लोगन वन बीक, वन डर मर्वे और साकिब जुलफिकर ने एक-एक विकेट लिया। इस जीत से अफगानिस्तान सेमीफाइनल की रेस में बरकरार है। टीम 7 मैचों में चौथी जीत से पॉइंट्स टेबल में पाकिस्तान से ऊपर पांचवें स्थान पर पहुंच गई है। अफगानिस्तान की झोली में 8 अंक हैं।

नीदरलैंड टीम में सायब्रांड एंगलब्रेक्ट ने ​​​​​​58 रन की अर्धशतकीय पारी खेली, शेष बल्लेबाज खास प्रदर्शन नहीं कर सके। ओडवड ने 42 और ओकरमन ने 29 रन बनाए। इन दोनों के अलावा वन डर मर्व (11 रन) और आर्यन दत्त (10 रन) ही दहाई का आंकड़ा छू पाए। नीदरलैंड के छह बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू पाए। कप्तान एडवर्ड्स तो अपना खाता भी नहीं खोल सके। नीदरलैंड के चार बल्लेबाज रन आउट हुए। अफगानिस्तान के लिए मोहम्मद नबी ने तीन और नूर अहमद ने दो विकेट लिए। मुजीब को एक विकेट मिला।

नीदरलैंड टीम ने प्लेइंग 11 में एक बदलाव किया है। टीम में विक्रमजीत सिंह की जगह वेज्ली बारेसी खेल रहे है और अफगानिस्तान में नवीन-उल-हक की जगह नूर अहमद को मौका मिला है।

यह है दोनों टीमों की प्लेइंग 11

अफगानिस्तान : हशमतुल्लाह शहीदी (कप्तान), रहमानुल्लाह गुरबाज, इब्राहिम जादरान, रहमत शाह, मोहम्मद नबी, अजमतुल्लाह ओमरजई, इकराम अलीखिल (विकेटकीपर), राशिद खान, मुजीब उर रहमान, नूर अहमद और फजलहक फारूकी।

नीदरलैंड: स्कॉट एडवर्ड्स (कप्तान और विकेटकीपर), वेज्ली बारेसी, मैक्स ओ’डाउड, कॉलिन एकरमैन, सायब्रांड एंगलब्रेक्ट, बास डे लीडे, साकिब जुल्फिकार, लॉगन वान बीक, रूलोफ वान डर मेर्व, आर्यन दत्त और पॉल वान मीकरन।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News