T20 World Cup 2024: इस टीम ने नई जर्सी को किया लॉन्च, ICC ने लगा दिया था बैन, पढ़ें पूरी खबर

T20 विश्व कप 2024 के पहले इस टीम की जर्सी को ICC की तरफ से बैन कर दिया गया था, जिसके बाद टीम को नई जर्सी लॉन्च करनी पड़ी।

T20 World Cup 2024

T20 World Cup 2024: T20 विश्व कप 2024 के लिए क्रिकेट फैंस का इंतजार बस खत्म होने को है। तीन दिनों के बाद से टूर्नामेंट का आगाज हो जाएगा। इस बार T20 विश्व कप की मेजबानी वेस्टइंडीज और यूएसए के द्वारा संयुक्त रूप से की जा रही है। टूर्नामेंट में कुल 20 टीमें शिरकत कर रही हैं। सभी टीमों को चार ग्रुप में बांटा गया है। वहीं, T20 विश्व कप के शुरूआत के पहले ही इस देश की टीम ने अपनी जर्सी में बदलाव किया है, क्योंकि इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) की तरफ से जर्सी को बैन कर दिया गया था। आइए जानते हैं विस्तार से…

इस टीम ने लॉन्च की नई जर्सी

T20 विश्व कप 2024 के पहले यूगांडा टीम की जर्सी को ICC की तरफ से बैन कर दिया गया था, जिसके बाद टीम को नई जर्सी लॉन्च करनी पड़ी। आपको बता दें यूगांडा टीम की जर्सी के कंधे पर एक पक्षी बना हुआ था, जोकि देश के राष्ट्रीय पक्षी ग्रे क्राउन क्रेन से प्रेरित थी, लेकिन स्पॉन्सर का लोगो सही से नहीं दिखने पर बैन लगा दिया था। इसी कारण से टीम को जर्सी में बदलाव करना पड़ा। यूगांडा क्रिकेट बोर्ड के मुताबिक बदलाव करने में पर्याप्त समय ना होने के कारण जर्सी को 20 फीसदी बदलाव के साथ लॉन्च किया गया है।

इस ग्रुप में है टीम

यूगांडा की टीम ग्रुप-सी में शामिल है। इस ग्रुप में इस टीम के अलावा न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान, पपुआ न्यू गिनी और वेस्टइंडीज की टीम शामिल है। वहीं, यूगांडा का पहला मुकाबला 3 जून को अफगानिस्तान के खिलाफ खेला जाएगा।

T20 विश्व कप के लिए टीम का स्क्वॉड

ब्रायन मसाबा (कप्तान), रियाजत अली शाह (उपकप्तान), दिनेश नकरानी, केनेथ वैसवा, फ्रैंक एनसुबुगा, रोजर मुकासा, रौनक पटेल, कॉसमास कयेवुता, अल्पेश रमजानी, फ्रेड अचेलम, बिलाल हसुन, रॉबिन्सन ओबुया, हेनरी सेसेनडो, साइमन सेसाजी, जुमा मियाजी।

ट्रैवलिंग रिजर्व- इनोसेंट म्वेबेज और रोनाल्ड लुटाया ।


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है–खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालोमैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।

Other Latest News