KKR VS DC: अंगकृष रघुवंशी ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से रचा इतिहास, तोड़ा 16 साल पुराना रिकॉर्ड

अंगकृष रघुवंशी ने 25 गेंदों में अर्धशक जड़ा था। वहीं IPL के डेब्यू मैच में सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं।

Angkrish Raghuvanshi

IPL 2024 KKR VS DC: इंडियन प्रीमियर लीग के (IPL 2024) का 16वां मुकाबला विशाखापत्तनम के डॉ वाई एस राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला गया है। इस दौरान KKR की टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन के बदौलत दिल्ली कैपिटल्स को 166 रन पर ऑलाउट कर 106 रनों से मैच पर जीत दर्ज की। वहीं KKR के युवा बल्लेबाज अंगकृषि रघुवंशी ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए एक नया उपलब्धि हासिल करने में कामयाबी हासिल की है। अंगकृष ने IPL के 16 साल पुराने को तोड़कर अपने नाम कर लिया है। आइए जानते हैं विस्तार से…

अंगकृष रघुवंशी ने की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी

पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने धमाकेदार शुरूआत की थी। वहीं पहली बार मैच खेल रहे अंगकृष रघुवंशी ने भी टीम की लय को बरकरार रखने में अपनी महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाई। इस दौरुन रघुवंशी ने 27 गेंदों में 3 छक्कों और 5 चौके की मदद से 54 रनों की बेहतरीन पारी खेली।

IPL का 16 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा

अंगकृष रघुवंशी ने अपने डेब्यू मैच में IPL का 16 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़कर अपने नाम कर लिया। अंगकृष IPL के इतिहास में अपने डेब्यू मैच में अर्धशतक लगाने वाले सबसे कम उम्र के बल्लेबाज बन गए हैं। आपको बता दें अंगकृष रघुवंशी ने महज 18 साल 303 दिन में ये कारनामा कर के दिखाया। इससे पहले साल 2008 के IPL में श्रीवत्स गोस्वामी ने यह कारनामा किया था। उस समय गोस्वामी की उम्र 19 साल 1 दिन थी।

डेब्यू मैच में सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले दूसरे खिलाड़ी

अंगकृष रघुवंशी ने 25 गेंदों में अर्धशक जड़ा था। वहीं IPL के डेब्यू मैच में सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं। इससे पहले IPL 2008 में जेम्स होप ने अपने डेब्यू मैच में 24 गेंद खेलकर अर्धशतक जड़ा था।

इतने रुपए में टीम में शामिल हुए अंगकृष रघुवंशी

अंगकृष रघुवंशी को कोलकाता नाइट राइडर्स ने 20 लाख रुपए में खरीदकर टीम में शामिल किया था। वहीं इससे पहले उन्होंने अपना जलवा U-19 विश्व कप में दिखाया था। इस दौरान रघुवंशी ने 278 रनों की सबसे ज्यादा पारी खेली थी।

 


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।

Other Latest News