Asia Cup 2023: आज होगा एशिया कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान, जानिए भारत की संभावित स्क्वॉड

Asia Cup 2023

Asia Cup 2023 : आज दोपहर 1:30 बजे भारतीय टीम का ऐलान होने वाला है और इसकी घोषणा नई दिल्ली के ताज पैलेस होटल में बीसीसीआई के द्वारा एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से की जाएगी। इस मीटिंग में चुने गए खिलाड़ियों की घोषणा के साथ ही कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा भी शामिल होंगे। यह टूर्नामेंट क्रिकेट प्रेमियों के लिए एक बड़ी खबर है और सभी उम्मीद कर रहे हैं कि टीम इंडिया इस खेल में अच्छा प्रदर्शन करेगी। बता दें कि एशिया कप 30 अगस्त से शुरू होने वाला है।

इस मॉडल पर आधारित होगा Asia Cup

इस बार एशिया कप का टूर्नामेंट हाइब्रिड मॉडल के आधार पर आयोजित किया जा रहा है, जिसमें मेजबान पाकिस्तान में कुल 4 मैच खेले जाएंगे और बाकी 9 मुकाबले श्रीलंका में होंगे। इसके साथ ही भारतीय टीम अपने मुकाबले श्रीलंका में खेलेगी और टूर्नामेंट वनडे फॉर्मेट में खेला जाएगा।दरअसल, हाइब्रिड मॉडल आयोजन का मतलब है कि टूर्नामेंट का आयोजन दो अलग-अलग देशों में किया जाएगा। इससे खिलाड़ियों की सुरक्षा और खेलने की स्थिति का ध्यान रखने में मदद मिलेगी।

इन प्लेयर्स की हो सकती है वापसी

केएल राहुल और श्रेयस अय्यर की वापसी एशिया कप के लिए तय मानी जा रही है। वहीं, जसप्रीत बुमराह ने भी फिटनेस की प्रमाणिकता दिखाई है इसलिए उन्हें भी टीम में चुना जा सकता है। सिलेक्टर्स ने टीम में 17 खिलाड़ियों को जगह देने का फैसला लिया है। यह टूर्नामेंट खिलाड़ियों के लिए अपनी प्रदर्शन क्षमता को दिखाने का एक बड़ा मौका है।

भारत की संभावित स्क्वॉड

संभावित भारतीय टीम: रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, मो. शमी, मो. सिराज, ईशान किशन, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, युजवेंद्र चहल/आर अश्विन।


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News