Asia Cup Final India Vs Sri Lanka : श्रीलंका को 10 विकटों से हराकर भारत 8वीं बार बना चैंपियन

Amit Sengar
Updated on -

Asia Cup Final India Vs Sri Lanka : भारतीय टीम ने एशिया कप जीतकर इतिहास रच दिया है, उसने फाइनल मुकाबले में श्रीलंका को उसके ही घर में करारी शिकस्त दी। भारत ने आज श्रीलंका को 10 विकेट से हरा दिया। भारत की जीत के हीरो बिना किसी संदेह के मोहम्मद सिराज रहे, उन्होंने मात्र 21 गेंदों में 6 विकेट लेकर श्रीलंका की कमर तोड़ दी और श्रीलंका की पूरी टीम केवल 50 रन पर आउट हो गई। ये श्रीलंका का एशिया कप में इतिहास का सबसे कम स्कोर रहा है।

भारत ने 8वीं बार जीता एशिया कप

टीम इंडिया ने आठवीं बार यह खिताब जीता। इससे पहले भारत ने 1984, 1988, 1990–91, 1995, 2010, 2016 और 2018 में खिताब जीता था। भारत ने यह टूर्नामेंट सात बार वनडे और एक बार टी20 में जीता है, जबकि श्रीलंकाई टीम ने छह बार यह खिताब जीता है। श्रीलंका पांच बार वनडे और एक बार टी20 में खिताब जीता है। पाकिस्तान की टीम दो बार चैंपियन बनी है।

Continue Reading

About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”