India Vs Bangladesh Asia Cup : बांग्लादेश ने छह रन से दी शिकस्त, एशिया कप में भारत की पहली हार

Amit Sengar
Updated on -

India Vs Bangladesh Asia Cup : एशिया कप-2023 का आखिरी सुपर-4 मुकाबले में भारत को बांग्लादेश के खिलाफ पराजय का सामना करना पड़ा है। मौजूदा एशिया कप में यह भारत की पहली हार है। इस मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 265 रन बनाए। इसके जवाब में टीम इंडिया 259 रन पर सिमट गई और छह रन से मैच हार गई।

बांग्लादेशी टीम के कप्तान शाकिब अल हसन ने 80 रनों की पारी खेली। उन्होंने 55वीं हाफ सेंचुरी जमाई, जबकि तौहीद हृदॉय ने वनडे करियर की 5वीं फिफ्टी बनाई। तौहीद 54 रन बनाकर आउट हुए। भारतीय खेमे से शार्दूल ठाकुर ने 3 विकेट लिए। मोहम्मद शमी को 2 विकेट मिले।

266 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने पहले ही ओवर में रोहित शर्मा का विकेट गंवा दिया। तीसरे ओवर में तिलक वर्मा भी 5 रन बनाकर बोल्ड हो गए। दोनों को ही डेब्यूटांट तंजीम हसन ने आउट किया। 17 रन पर 2 विकेट खोने के बाद शुभमन गिल और केएल राहुल ने पावरप्ले में टीम इंडिया का कोई और विकेट नहीं गिरने दिया और स्कोर 42 रन तक पहुंचा दिया। ओपनर शुभमन गिल ने वनडे करियर की 5वीं सेंचुरी बनाई। उन्होंने एशिया कप में पहला शतक पूरा किया। इस गिल की इस टूर्नामेंट चौथी सेंचुरी है। गिल ने 133 बॉल पर 90.97 के स्ट्राइक रेट से 121 रन बनाए।

टीम को टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी बांग्लादेश ने आखिरी ओवर तक चले रोमांचक मुकाबले में हराया। बांग्लादेशी टीम ने इस टूर्नामेंट में भारत पर 2012 के बाद जीत हासिल की है।

भारतीय टीम में हुए यह बदलाव

रोहित शर्मा ने पिछली प्लेइंग में 5 बदलाव किए हैं। विराट, हार्दिक, बुमराह, सिराज और कुलदीप को आराम दिया गया है, जबकि तिलक वर्मा, प्रसिद्ध कृष्णा, सूर्यकुमार यादव, मोहम्मद शमी और शार्दूल को मौका दिया गया है। BCCI ने मैच से पहले बयान जारी किया है कि श्रेय्यर अय्यर पूरी तरह फिट नहीं हुए हैं, वे तेजी से रिकवर कर रहे हैं, लेकिन इस मैच के लिए फिट नहीं हुए हैं।

यह है दोनों टीमों की प्लेइंग-11

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, केएल राहुल, ईशान किशन (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, शार्दूल ठाकुर, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी और प्रसिद्ध कृष्णा।

बांग्लादेश: शाकिब अल हसन (कप्तान), लिट्‌टन दास (विकेटकीपर), तंजीद हसन तमीम, अनामुल हक, तौहीद हृदॉय, शमीम हुसैन, मेहदी हसन मिराज, मेहदी हसन शेख, नसुम अहमद, तंजीम हसन शाकिब और मुश्तफिजुर रहमान।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News