India Vs Pakistan Asia Cup : बारिश के चलते पूरा नहीं हो सका मैच, अब रिजर्व-डे पर खेला जाएगा भारत-पाकिस्तान मैच

Amit Sengar
Published on -

India Vs Pakistan Asia Cup : एशिया कप के सुपर-4 स्टेज में भारत-पाकिस्तान के बीच कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जा रहा था। मगर भारतीय पारी के दौरान बारिश ने खलल डाला और गीली आउटफील्ड के कारण रविवार को पूरा नहीं हो सका। अब मुकाबला रिजर्व-डे यानी सोमवार को दोपहर 3:00 बजे से खेला जाएगा। मैच दोबारा वहीं से शुरू होगा जहां आज रोका गया था। टीम इंडिया खेल रोके जाने तक 24.1 ओवर में दो विकेट खोकर 147 रन बना चुकी थी और इसी स्कोर से आगे खेलेगी। अगर कल भी बारिश हुई तो डकवर्थ लुईस नियम का इस्तेमाल किया जाएगा।

ऐसा पहली बार हो रहा है कि जब भारत-पाकिस्तान के बीच कोई वनडे मैच दो दिनों तक चला हो। पाकिस्तान का पिछला मैच जो दूसरे दिन में गया था वह 31 साल पहले हुआ था। अगस्त 1992 में पाकिस्तान-इंग्लैंड के बीच लॉर्ड्स में खेला गया वनडे मैच दूसरे दिन में गया था। वहीं, भारत के साथ ऐसा चार साल पहले हुआ था। 2019 विश्व कप के सेमीफाइनल में जुलाई 2019 में भारत-न्यूजीलैंड आमने-सामने थे और यह मैच बारिश की वजह से रिजर्व डे में गया था। न्यूजीलैंड ने वह मैच जीता था।

Continue Reading

About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”