Sri Lanka Vs Bangladesh Asia Cup : श्रीलंका ने बांग्लादेश को 5 विकेट से दी मात, वनडे में लगातार 11वीं जीत

Amit Sengar
Published on -

Sri Lanka Vs Bangladesh Asia Cup : एशिया कप-2023 का दूसरा मैच बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच कैंडी के पल्लेकेले क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। डिफेंडिंग चैंपियन श्रीलंका ने अपने एशिया कप अभियान का आगाज जीत के साथ किया है। ग्रुप-बी के अपने पहले मैच में उसने बांग्लादेश को पांच विकेट से हरा दिया है। ग्रुप-बी में बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। बांग्लादेश की टीम 42.4 ओवर में 164 रन पर सिमट गई। जवाब में श्रीलंका ने 39 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया।

बांग्लादेशी टीम टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी और 36 रन तक तीन विकेट गंवा दिए थे। नजमुल हसन शान्तों ने समझदारी भरी पारी खेली, लेकिन उन्हें किसी अन्य बल्लेबाज का साथ नहीं मिला। नजमुल ने 122 गेंद पर 89 रन की पारी खेली। वह शतक लगाने से चूक गए। नजमुल के अलावा कोई भी बल्लेबाज क्रीज पर नहीं टिक पाया। तौहिद ह्रदय ने 20, मोहम्मद नईम ने 16 और मुशफिकुर रहीम ने 13 रन बनाए। इन चारों के अलावा कोई भी बल्लेबाज दहाई के आंकड़े को नहीं छू सका। तंजीद हसन शून्य, कप्तान शाकिब अल हसन पांच रन, मेहदी हसन मिराज पांच रन, मेहदी हसन छह रन, तास्किन अहमद और मुस्तफिजुर शून्य पर आउट हुए। श्रीलंका के लिए तेज गेंदबाज मथीशा पथिराना ने चार विकेट लिए। महीश तीक्षणा ने दो विकेट चटकाए। धनयंज डी सिल्वा, दुनिथ वेलालगे और दासुन शनाका को एक-एक सफलता मिली।

जवाब में उतरी श्रीलंका की खराब शुरुआत रही। बांग्लादेशी गेंदबाजों ने श्रीलंकाई ओपनर्स को 15 रन पर पवेलियन भेज दिया। और 43 रन तक टीम ने तीन विकेट गंवा दिए थे। पाथुम निसांका 14 रन, दिमुथ करुणारत्ने एक रन और कुसाल मेंडिस पांच रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद सदीरा समरविक्रमा और चरिथ असलंका ने चौथे विकेट के लिए 78 रन की साझेदारी निभाई। सदीरा ने वनडे करियर का तीसरा अर्धशतक लगाया। उन्होंने 77 गेंदों में छह चौके की मदद से 54 रन की पारी खेली। धनंजय डी सिल्वा दो रन बनाकर आउट हुए। चरिथ असलंका ने वनडे करियर का नौवां अर्धशतक लगाया। असलंका 92 गेंदों पर पांच चौके और एक छक्के की मदद से 62 रन बनाकर नाबाद रहे। कप्तान दासुन शनाका 14 रन बनाकर नाबाद रहे। बांग्लादेश के लिए कप्तान शाकिब ने दो विकेट लिए। वहीं, तास्किन, शारिफुल और मेहदी को एक-एक विकेट मिला।

गौरतलब है कि श्रीलंका की इस साल वनडे में लगातार 11वीं जीत है। इतना ही नहीं, वनडे एशिया कप में टीम ने बांग्लादेश पर 9 साल बाद जीत हासिल की है। वनडे एशिया कप में श्रीलंका को आखिरी जीत 2014 में मीरपुर के मैदान पर मिली थी।

यह है दोनों टीमों की प्लेइंग-11

श्रीलंका :- दसुन शनाका (कप्तान),​​​​​ पथुम निसांका, दिमुथ करुणारत्ने, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), सदीरा समरविक्रमा, चरिथ असालंका, धनंजय डी सिल्वा, दुनिथ वेलाल्गे, महीश तीक्षणा, मथीश पथिराना और कसुन रजिथा।

बांग्लादेश :- शाकिब अल हसन (कप्तान), मोहम्मद नईम, नजमुल हुसैन शान्तो, तंजीद हसन, मुश्फिकुर रहीम (विकेटकीपर), मेहदी हसन मिराज, मेहदी हसन शेख, तस्कीन अहमद, मुस्ताफिजुर रहमान और शोरिफुल इस्लाम और तौहीद ह्रदॉय।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News