IPL 2024 के लिए नीलामी की तारीख का हुआ एलान, दुबई में 19 दिसंबर को होगा कार्यक्रम

Shashank Baranwal
Published on -
IPL 2024

IPL 2024 Auction Date Announce: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के अगले सीजन के लिए नीलामी की तारीख को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। IPL 2024 के लिए नीलामी की आधिकारिक तारीख का एलान हो गया है। IPL 2024 के लिए ऑक्शन 19 दिसंबर 2023 को किया जाएगा।

दुबई में होगा नीलामी का आयोजन

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के लिए नीलामी की तारीख सामने आ गई है। अगले सीजन के लिए खिलाड़ियों के नीलामी का आयोजन 19 दिसंबर 2023 को दुबई में किया जाएगा। जिसका आधिकारिक एलान कर दिया गया है।

इतने खिलाड़ियों ने नीलामी के लिए कराया है रजिस्ट्रेशन

IPL 2024 के लिए कुल 1166 खिलाड़ियों ने नीलामी के लिए रजिस्ट्रेशन कराया है। जिसमें से 830 भारतीय खिलाड़ी शामिल हैं। 1166 खिलाड़ियों में से 212 खिलाड़ी कैप्ड हैं और 909 खिलाड़ियों ने अनकैप्ड खिलाड़ी हैं। वहीं 45 खिलाड़ी एसोसिएट हैं। बता दें नीलामी के लिए कुल 77 स्लॉट ही खाली बचे हैं, जिनमें से 30 खिलाड़ी विदेशी हैं।

2 करोड़ बेस प्राइस में चार भारतीय खिलाड़ी

बता दें IPL 2024 के लिए 2 करोड़ बेस प्राइस में चार भारतीय खिलाड़ी शामिल हैं। जिनमें केदार जाधव, हर्षल पटेल, उमेश यादव और शार्दूल ठाकुर हैं। वहीं इसमें कई विदेशी खिलाड़ी शामिल हैं। जिनमें मुस्तफिजुर रहमान, टॉम बेंटन, हैरी ब्रुक, बेन डकेट, जेमी ओवर्टन, आदिल राशिद, डेविड विली, क्रिस वोक्स, लॉकी फर्ग्यूसन, गेराल्ड कोएत्जी, मुजीब उर रहमान, सीन एबॉट, पैट कमिंस, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, जोश इंग्लिस, मिचेल स्टार्क, स्टीव स्मिथ, रिले रोसो, रस्सी वैन डर डुसेन और एंजेलो मैथ्यूज खिलाड़ी शामिल हैं।

1 करोड़ की बेस प्राइस में ये खिलाड़ी हैं शामिल

वहीं 1 करोड़ की बेस प्राइस वाले खिलाड़ियों की बात करें तो इनमें एश्टन एगर, रिले मेरेडिथ, डार्सी शॉर्ट, एश्टन टर्नर, मार्टिन गुप्टिल, काइल जेमिसन, एडम मिल्ने, डेरिल मिचेल, वेन पार्नेल, ड्वेन प्रिटोरियस, अल्जारी जोसेफ, रोवमैन पॉवेल, गस एटकिंसन, सैम बिलिंग्स, माइकल ब्रेसवेल और डेविड विजे खिलाड़ी शामिल हैं। आपको बता दें 14 ऐसे कैप्ड खिलाड़ी भी हैं जो कि 50 लाख की बेस प्राइस में शामिल हैं।


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।

Other Latest News