एशिया में 11, पाकिस्तान में 24 साल बाद जीता ऑस्ट्रेलिया

ऑस्ट्रेलिया की टीम नंबर ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में नंबर वन पर पहुंच गई है वहीं, टीम इंडिया अब तीसरे नंबर पर है।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेले जा रही टेस्ट सीरीज को ऑस्ट्रेलिया (Australia) की टीम ने पाकिस्तान को 115 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज 1-0 से अपने नाम कर ली है, बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने 24 साल बाद फिर पाकिस्तान में टेस्ट सीरीज जीती है। इस सीरीज के शुरुआती दो मैच ड्रॉ रहे थे। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने तीसरा मैच अपने नाम किया।

यह भी पढ़े…बदमाशों के आलीशान मकान जमींदोज

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान के सामने 351 रन का लक्ष्य रखा था, जवाब में पाकिस्तान के बल्लेबाज 235 रन ही बना सके और यह मैच गंवा दिया, ऑस्ट्रेलिया की तरफ से ऑफ स्पिनर नेथन लायन ने सबसे ज्यादा 5 विकेट झटके और कप्तान पैट कमिंस ने 3 विकेट लिए, कैमरन ग्रीन और मिचेल स्टार्क को 1-1 विकेट मिला।

यह भी पढ़े…Government Job 2022 : कंसल्टेंट के पदों पर निकली भर्ती, मिलेगी अच्छी सैलेरी, 10 अप्रैल से पहले करें अप्लाई

ऑस्ट्रेलिया की ओर से उस्मान ख्वाजा ने 91 रन और दूसरी पारी में 104 रन बनाए। उनकी शानदार बल्लेबाजी की बदौलत ही ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 391 और दूसरी पारी में 227/3 का स्कोर खड़ा किया था। पाकिस्तान की टीम पहली पारी में 268 रन बनाकर ढेर हो गई और पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया 123 रन की बढ़त हासिल करने में सफल रही।

यह भी पढ़े…जब नवविवाहिता के शव ने खुद उगला उसकी मौत का राज

ऑस्ट्रेलिया ने 11 साल बाद एशिया में कोई टेस्ट सीरीज जीती है इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को साल 2011 में 1-0 से हराकर टेस्ट सीरीज जीती थी। वहीं पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया ने तीसरी बार उसके घर में ही हराया है इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया की टीम नंबर ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में नंबर वन पर पहुंच गई है वहीं, टीम इंडिया अब तीसरे नंबर पर है।