ऑस्ट्रेलिया ने 33 रनों से दर्ज की शानदार जीत, पिछली बार की चैंपियन विश्व कप से बाहर

Aus vs Eng

Aus vs Eng World Cup 2023: विश्व कप का 36 वां मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 33 रनों से  हरा दिया। 286 रनों का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने 48.1 ओवर में 10 विकेट गंवाकर 253 रन बनाया। इंग्लैंड की तरफ से बल्लेबाजी में सबसे ज्यादा बेन स्टोक्स ने 90 गेंदों में 2 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 64 रनों की अद्धशतकी पारी खेली। बता दें ऑस्ट्रेलिया विश्व कप 2023 के प्वाइंट्स टेबल में तीसरे पायदान पर है। वहीं इंग्लैंड की प्वाइंट्स टेबल के आखिरी पायदान पर है।

एडम जम्पा ने झटके तीन विकेट

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से गेंदबाजी करते हुए एडम जम्पा ने सबसे ज्यादा 3 विकेट झटके। वहीं मिचेल स्टार्क, जोश हेजलवुड, पैट कमिंस ने 2-2 विकेट झटके। जबकि मार्कस स्टोइनिस 1 विकेट पाया।

ऑस्ट्रेलिया ने बनाया 286 रन

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 49.3 ओवर में ऑलआउट होकर 286 रन बनाया था। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की तरफ से सबसे ज्यादा मार्नश लाबुशेन ने 83 गेंदों में 7 चौकों की मदद से 71 रन बनाए। वहीं दूसरे नंबर पर सबसे ज्यादा कैमरन ग्रीन ने 52 गेंदों में 5 चौकों की मदद से 47 रन बनाया था। वहीं इंग्लैंड की तरफ से क्रिस वोक्स ने 4 विकेट लिया। साथ ही मार्क वुड और आदिल रशीद ने 2-2 विकेट लिया। वहीं डेविड विली और लियाम लिविंगस्टोन ने 1-1 विकेट पाए।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन- जॉनी बेयरस्टो, डेविड मालन, जो रूट, बेन स्टोक्स, जोस बटलर (विकेटकीपर/कप्तान), मोईन अली, लियाम लिविंगस्टोन, क्रिस वोक्स, डेविड विली, आदिल राशिद और मार्क वुड।
ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन- डेविड वार्नर, ट्रेविस हेड, स्टीव स्मिथ, मार्नश लाबुशेन, जोश इंगलिश (विकेटकीपर), कैमरन ग्रीन, मार्कस स्टोइनिस, पैट कमिंस (कप्तान), मिचेल स्टार्क, एडम जम्पा और जोश हेजलवुड।


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।

Other Latest News