ऑस्ट्रेलिया को 6 रनों से हराकर भारत ने 4-1 से जीती सीरीज

india won

Australia vs India T20 Match : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच टी20 मैचों की सीरीज का अंतिम मुकाबला रविवार को बेंगलुरु के एम० चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया। जहाँ भारत ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में आठ विकेट पर 160 रन बनाए। वहीं जवाब में उतरी ऑस्ट्रेलिया टीम ने 20 ओवर में आठ विकेट पर 154 रन ही बना सकी। वहीं भारत ने 6 रन से जीत दर्ज की। साथ ही सीरीज पर 4-1 से कब्ज़ा किया।

भारत के लिए सबसे ज्यादा श्रेयस अय्यर ने 37 गेंदों पर 53 रन बनाकर आउट हो गए। वहीं सबसे कम रन रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह ने दो रन बनाए है। साथ ही यशस्वी जयसवाल ने 15 गेंदों पर 21 रन, ऋतुराज गायकवाड ने 10 गेंदों पर 12 रन, जितेश शर्मा ने 16 गेंदों पर 24 रन, अक्षर पटेल ने 21 गेंदों पर 31 रन, सूर्यकुमार यादव ने 7 गेंदों पर 5 रन व रिंकू सिंह 8 गेंदों पर 6 रन बनाकर आउट हो गए। ऑस्ट्रेलिया के लिए जेसन बेहरनडोर्फ़, बेन ड्वारशुइस ने दो विकेट व आरोन हार्डी, नाथन एलिस, तनवीर सांघा ने एक-एक विकेट लिए।

ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा बेन मैकडरमोट ने 36 गेंदों पर 54 रन की पारी खेली। वहीं सबसे कम रन जेसन बेहरनडोर्फ़ नाबाद गए। साथ ही बेन ड्वारशुइस ने बिना खाता खोले ही पवेलियन लौटे। और ट्रैविस हेड ने 18 गेंदों पर 28 रन, जोश फ़िलिप ने 4 गेंदों पर 4 रन, आरोन हार्डी ने 10 गेंदों पर 6 रन, टिम डेविड ने 17 गेंदों पर 17 रन, मैथ्यू शॉर्ट ने 11 गेंदों पर 16 रन, मैथ्यू वेड ने 15 गेंदों पर 22 रन व नाथन एलिस ने 6 गेंदों पर 4 रन बनाकर आउट हो गए। भारत के लिए मुकेश कुमार ने तीन विकेट व अर्शदीप सिंह और रवि बिश्नोई को दो-दो सफलता मिली। अक्षर पटेल ने एक विकेट लिया।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

भारत: सूर्यकुमार यादव (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, ऋतुराज गायकवाड, श्रेयस अय्यर, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार और आवेश खान।

ऑस्ट्रेलिया: मैथ्यू वेड (कप्तान/विकेटकीपर), जोश फिलिप, ट्रैविस हेड, बेन मैक्डरमॉट, आरोन हार्डी, टिम डेविड, मैथ्यू शॉर्ट, नाथन एलिस, बेन ड्वारशस, जेसन बेहरनडर्फ और तनवीर सांघा।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News