ऑस्ट्रेलिया की शानदार जीत, भारत को पांच विकेट से हराया

Amit Sengar
Published on -
aus

Australia vs India T20 Match : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच टी20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला मंगलवार को गुवाहाटी के बारसापारा स्टेडियम में खेला गया। जहाँ भारत ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 3 विकेट पर 222 रन बनाए। वहीं जवाब में उतरी ऑस्ट्रेलिया टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 225 रन बनाकर जीत हासिल कर ली।

भारत के लिए सबसे ज्यादा ऋतुराज गायकवाड ने 57 गेंदों पर 123 रन व तिलक वर्मा ने 24 गेंदों में 31 रन की नाबाद पारी खेली। वहीं सबसे कम रन यशस्वी जयसवाल ने बनाए है। साथ ही ईशान किशन ने बिना खाता खोले ही पवेलियन लौटे। और सूर्यकुमार यादव ने 29 गेंदों पर 39 रन बनाकर आउट हो गए। ऑस्ट्रेलिया के लिए केन रिचर्डसन, आरोन हार्डी, जेसन बेहरनडोर्फ़ ने एक-एक विकेट लिए।

ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा ग्लेन मैक्सवेल ने 48 गेंदों पर 104 रन व मैथ्यू वेड ने 16 गेंदों में 28 रन की नाबाद पारी खेली। वहीं इस सीरीज के पहले मुकाबले की अपेक्षा आज जोश इंगलिस ने सबसे कम रन बनाए। साथ ही टिम डेविड ने बिना खाता खोले ही पवेलियन लौटे। और ट्रैविस हेड ने 18 गेंदों पर 35 रन व आरोन हार्डी ने 12 गेंदों पर 16 रन मार्कस स्टोइनिस 21 गेंदों पर 17 रन बनाकर आउट हो गए। भारत के लिए रवि बिश्नोई ने दो विकेट व अर्शदीप सिंह, आवेश खान, अक्षर पटेल ने एक-एक विकेट लिए।

यह है दोनों टीमों की प्लेइंग-11

भारत: सूर्यकुमार यादव (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, ऋतुराज गायकवाड, ईशान किशन (विकेटकीपर), तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, प्रसिद्ध कृष्णा और आवेश खान।

ऑस्ट्रेलिया: मैथ्यू वेड (कप्तान/विकेटकीपर), ट्रैविस हेड, एरोन हार्डी, जोश इंग्लिस, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोयनिस, टिम डेविड, नाथन एलिस, जेसन बेहरनडर्फ, तनवीर सांघा और केन रिचर्ड्सन।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News