T20 Pak VS Eng: रोहित शर्मा का टूटा रिकॉर्ड, बाबर आजम निकले आगे, विराट की बादशाहत पर मंडराया खतरा

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे T20 मैच में शानदार पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 26 गेंदों में 4 चौके की मदद से 32 रन बनाए।

Babar Azam

T20 Pak VS Eng: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच 4 मैचों की T20 सीरीज खेली जा रही है, जिसका दूसरा मुकाबला शनिवार को खेला गया। फिलहाल इस मैच में पाकिस्तान को हार का सामना करना पड़ा, लेकिन बाबर आजम ने शानदार पारी खेलते हुए T20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में एक नया रिकॉर्ड बना लिया है। आइए जानते हैं विस्तार से…

बाबर आजम ने बनाया रिकॉर्ड

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे T20 मैच में शानदार पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 26 गेंदों में 4 चौके की मदद से 32 रन बनाए। वहीं, इस पारी के बदौलत बाबर ने T20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में कुल 3987 रन बना लिए हैं। साथ ही एक नया रिकॉर्ड बनाने में कामयाब हो चुके हैं। दरअसल, बाबर आजम ने T20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को पीछे छोड़ते हुए सबसे ज्यादा रन बनाने में दूसरे नंबर पहुँच गए हैं। कप्तान रोहित ने T20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में कुल 3974 रन बनाए हैं।

विराट कोहली ने बस इतने रन दूर

T20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में विराट कोहली का नाम दर्ज है। उन्होंने अब तक T20 के 117 मैचों में कुल 4037 रन बनाए हैं। फिलहाल, अब विराट की नंबर-1 की बादशाहत पर खतरा मंडराने लगा है। बाबर आजम विराट कोहली से आगे निकलने में महज 51 रन दूर हैं। आपको बता दें बाबर आजम के पास T20 विश्व कप 2024 से पहले ही विराट का रिकॉर्ड तोड़ने का मौका है, क्योंकि इंग्लैंड के खिलाफ 4 मैचों की T20 सीरीज में अभी दो मुकाबले और खेले जाने हैं।

T20I में सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट

  • विराट कोहली- 117 मैच- 4037 रन
  • बाबर आजम- 118 मैच- 3987 रन
  • रोहित शर्मा- 151 मैच- 3974 रन
  • पॉल स्टर्लिंग- 142 मैच- 3589 रन
  • मार्टिन गुप्टिल- 122 मैच- 3531 रन

ये रहा मैच का हाल

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच दूसरे T20 मुकाबले में टॉस जीतकर बाबर आजम की टीम ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। इस दौरान इंग्लैंड की टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 183 रन बनाए। वहीं 184 रनों का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम ने 19.2 ओवर में 160 रनों पर ही ऑलआउट हो गई और 23 रनों से मैच हार गई। ऐसे में इंग्लैंड की टीम सीरीज में 1-0 से आगे निकल गई है। आपको बता दें सीरीज का पहला मुकाबला बारिश के कारण रद्द हो गया था।


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है–खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालोमैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।

Other Latest News