badminton-ranking-pv-sindhu-loses-one-rank-kidambi-srikanth-up-one-rank-01295117-html

कोलून (हॉन्गकॉन्ग)।

 रियो ओलिंपिक में रजत पदक जीतने वाली पीवी सिंधु यहां हॉन्गकॉन्ग ओपन विश्व टूर सुपर-500 बैडमिंटन टूर्नामेंट में वुमन्स सिंगल्स के दूसरे दौर में हारने के कारण वर्ल्ड रैंकिंग में एक स्थान का नुकसान हुआ है। अब वे अब वे चौथे नंबर पर खिसक गईं हैं। उनकी हार के कारण टूर्नामेंट के वुमन्स सिंगल्स में भारतीय चुनौती खत्म हो गई। वुमन्स सिंगल्स में भारत की साइना नेहवाल पहले ही दौर में हार गईं थीं। उधर, मेन्स सिंगल्स में भारतीय शटलर किदांबी श्रीकांत एक स्थान की छलांग के साथ आठवें नंबर पर पहुंच गए। 

इस टूर्नामेंट से पहले सिंधु की वुमन्स सिंगल्स में वर्ल्ड रैंकिंग तीसरी थी, जबकि चीन की चेन येफुई चौथे नंबर पर थीं। अब चेन तीसरे नंबर पर पहुंच गईं। साइना नेहवाल नौवें नंबर पर बरकरार हैं। सिंधु का करियर जीत हार क�� रिकॉर्ड अब 287-119 हो गया है।इस टूर्नामेंट में मेन्स सिंगल्स के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाले किदांबी श्रीकांत को रैंकिंग में एक स्थान का फायदा हुआ है। उनकी वर्ल्ड रैंकिंग अब आठ हो गई है। पिछले सप्ताह में वे नौ नंबर पर थे।

किदांबी का करियर जीत हार का रिकॉर्ड अब 208-101 हो गया है। उन्होंने मलेशिया के स्टार शटलर ली चोंग वेई को पीछे छोड़ा। गोल्ड कोस्ट कॉमनवेल्थ गेम्स में स्वर्ण पदक जीतने वाले ली चोंग अब नौवें स्थान पर खिसक गए हैं।