Shubman Gill और Rishabh Pant के शतक से टूटा बांग्लादेश, भारत ने खड़ा किया 515 रनों का विशाल लक्ष्य

भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में Shubman Gill और Rishabh Pant ने शानदार शतक लगाते हुए भारत को बेहद मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया है।

चेन्नई में भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में भारत ने तीसरे दिन लंच तक अपनी स्थिति को बेहद मजबूत कर लिया है। दरअसल दूसरी पारी में भारत ने 287 रन बनाकर अपनी पारी घोषित की हैं, जिसके चलते भारत की कुल बढ़त 514 रन की हो गई है। वहीं अब बांग्लादेश को इस मुकाबले को जीतने के लिए 515 रन बनाना होंगे। इस दौरान भारतीय बल्लेबाजों ने बेहतरीन खेल दिखाया है, खासकर Shubman Gill और Rishabh Pant ने शानदार बल्लेबाजी की है।

शुभमन गिल ने शानदार शतक जड़ते हुए भारत को मजबूत स्थिति में पहुंचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। Shubman Gill 112 रन बनाकर अभी भी क्रीज पर मौजूद हैं। इसके साथ ही ऋषभ पंत ने भी जबरदस्त बैटिंग की हैं हालांकि वे 109 रन बनाकर पवेलियन की और लौट गए हैं।

पंत और गिल की धमाकेदार साझेदारी

दरअसल तीसरे दिन के पहले सेशन में भारतीय टीम का दबदबा देखने को मिला है। वहीं Shubman Gill और Rishabh Pant के बीच चौथे विकेट के लिए 167 रन की शतकीय साझेदारी हुई। दरअसल दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर बांग्लादेश के गेंदबाजों की जमकर खबर ली और टीम को एक मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया है। शुभमन गिल शतक बनाकर 119 रन पर नाबाद थे, जबकि केएल राहुल 22 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे।

ऋषभ पंत ने लगाया शतक

वहीं इससे पहले लंच के बाद ऋषभ पंत ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 109 रन बनाकर अपने टेस्ट करियर का एक और शतक पूरा किया। दरअसल यह पंत के लिए बेहद खास शतक था, क्योंकि यह उनके कार एक्सीडेंट के बाद वापसी करते हुए पहला शतक था। दरअसल पंत ने अपनी पारी में बेहतरीन आक्रामकता दिखाते हुए अपने शतक के दौरान 12 चौके और 3 छक्के लगाए। पंत के शतक ने भारत को एक मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया, हालांकि वे इसके बाद आउट हो गए।

शुभमन गिल का पांचवां टेस्ट शतक

इसके साथ ही ऋषभ पंत के आउट होने के बाद, शुभमन गिल ने भी अपने टेस्ट करियर का पांचवां शतक पूरा किया। दरअसल शुभमन ने 161 गेंदों में यह उपलब्धि हासिल की। जानकारी के अनुसार गिल ने अपनी पारी के दौरान 9 चौके और 2 छक्के लगाए। गिल की यह पारी बेहद अहम रही, क्योंकि उन्होंने शुरुआत से ही पंत के साथ मिलकर भारतीय पारी को बांग्लादेश के खिलाफ एक विशाल बढ़त दिलाने में मदद की।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।

Other Latest News