इन फास्ट बॉलर्स की गेंदबाजी के आगे नहीं टिक पाते बल्लेबाज, पलक झपकते ही चटका देते हैं विकेट

Fast Bowlers

Fast Bowlers: क्रिकेट के क्षेत्र में कई ऐसे दिग्गज बल्लेबाज और गेंदबाज हुए हैं, जिन्होंने अपनी कमाल की क्रिकेट स्किल से दर्शकों के दिलों पर राज किया है। कोई बल्लेबाज अपने धुआंधार स्कोर के लिए दर्शकों के बीच प्रसिद्ध है, तो कोई अपनी फास्ट बॉलिंग के लिए पहचाना जाता है। एशिया कप नजदीक आ रहा है और एक बार फिर सभी खिलाड़ी अपना धुआंधार परफॉर्मेंस करते हुए दिखाई देंगे।

अब तक आपने क्रिकेट में बनाए गए सर्वाधिक रनों के स्कोर, सर्वाधिक विकेट इन सभी चीजों के बारे में सुना होगा, लेकिन आज हम आपको अलग-अलग देशों के उन फास्ट बॉलर्स से रूबरू करवाते हैं, जिन्होंने अपने क्रिकेट करियर में बेहतरीन प्रदर्शन किया है और हर मैच में कोई भी बल्लेबाज इनसे बचकर रहना चाहता है।

शाहीन अफरीदी

फास्ट बॉलर की बात करें तो इस लिस्ट में पहला नाम पाकिस्तान के तेज तर्रार गेंदबाज शाहीन अफ़रीदी का आता है। उन्हें क्रिकेट के मैदान में खेलने के लिए दी गई नई बॉल के जरिए कमाल दिखाते हुए विकेट चटकाने के लिए पहचाना जाता है।

जसप्रीत बुमराह

इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर भारत के शानदार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का नाम आता है। आज तक के मैच में बुमराह ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है और हाल ही में लगी चोट के बाद उन्होंने दमदार वापसी की है। ऐसे में वह एशिया कप में बेहतरीन प्रदर्शन करते दिखाई दे सकते हैं।

हारिस रउफ 

हारिस रउफ पाकिस्तान के तेज बॉलर हैं, उन्हें हर मैच में मिडिल ओवर में विकेट चटकाते हुए देखा जाता है, जो किसी भी टीम के स्कोर को गहरा आघात पहुंचा सकता है।

मुस्तफिजुर रहमान

इस लिस्ट में चौथा नाम बांग्लादेश के तेज गेंदबाज मुस्तिफीजुर रहमान का है। वो बाएं हाथ के गेंदबाज है और नई बॉल से आसानी से विकेट चटका देते हैं।

फजलहक फारूखी

इस लिस्ट में पांचवा नाम अफगानिस्तान के बल्लेबाज फजलहक का है। अपनी तेज गेंदबाजी से इस क्रिकेटर ने लोगों के दिल में अलग ही जगह बनाई है।

 


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News