IPL 2024: BCCI ने दूसरे चरण के फैन पार्क का किया ऐलान, इस दिन से देख सकेंगे मैच, ये रही पूरी लिस्ट

IPL फैन पार्क की शुरूआत साल 2015 में हुई थी। आपको बता दें फैन पार्क में स्टेडियम जैसा माहौल देखने को मिलता है। इस दौरान क्रिकेट फैन्स अपनी-अपनी पसंदीदा टीम का सपोर्ट करते हुए नजर आते हैं।

IPL

IPL 2024: टाटा इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) के मुकाबले खेले जा रहे हैं। अभी तक 17वें सीजन के कुल 19 मैच खेले जा चुके हैं। इसी बीच भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने IPL फैन पार्क के दूसरे चरण का शेड्यूल जारी कर दिया है। फैन पार्क का आयोजन 7 अप्रैल के बाद देश के अलग-अलग शहरों में किया जाएगा। दरअसल, BCCI की तरफ से ऐलान किया गया था कि IPL 2024 में 50 Tata IPL फैन पार्क की मेजबानी करेगा। 15 फैन पार्क का शेड्यूल पहले ही जारी कर दिया गया था। वहीं आज यानी रविवार को दूसरे चरण के फैन पार्क का शेड्यूल जारी कर दिया गया है।

13 अप्रैल से देख सकेंगे मैच

BCCI की तरफ से जारी शेड्यूल के मुताबिक IPL का मजा क्रिकेट फैन्स 13 अप्रैल से फैन पार्क में देख सकते हैं। क्रिकेट फैन्स 13 और 14 अप्रैल को कोल्हापुर, वारंगल, भोपाल, हमीरपुर और राउरकेला शहरों में आयोजित फैन पार्क में मैच देख सकेंगे। इस बीच तीन मैंच खेले जाएंगे, जिसमें पहला मुकाबला पंजाब किंग्स बनाम राजस्थान रॉयल्स, दूसरा कोलकाता नाइटराइडर्स बनाम लखनऊ सुपर जायंट्स और तीसरा मुकाबला चेन्नई सुपरकिंग्स बनाम मुंबई इंडियंस से खेला जाएगा। वहीं 17वें सीजन के अंतिम 5 फैन पार्क का आयोजन 24 मई और 26 मई को आयोजित किया जाएगा, जिसमें तुमकुर, तेजपुर, गोवा, आगरा और वडोदरा जैसे शहर शामिल हैं।

ये रही फैन पार्क की पूरी लिस्ट

इस साल हुई थी फैन पार्क की शुरूआत

गौरतलब है कि IPL फैन पार्क की शुरूआत साल 2015 में हुई थी। आपको बता दें फैन पार्क में स्टेडियम जैसा माहौल देखने को मिलता है। इस दौरान क्रिकेट फैन्स अपनी-अपनी पसंदीदा टीम का सपोर्ट करते हुए नजर आते हैं। इसके अलावा फैन पार्क में स्पॉनसर्स द्वारा विशेष कार्य भी किए जाते हैं। वहीं हर साल IPL फैन पार्क में इजाफा हो रहा है।


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।