DC VS CSK: दिल्ली कैपिटल्स की जीत पर फिरा पानी, BCCI ने कप्तान ऋषभ पंत पर लगाया जुर्माना

ऋषभ पंत पर स्लो ओवर स्पीड के तहत पहली बार की गई गलती की वजह से 12 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है। हालांकि यह गलती दोबारा होने पर जुर्माने की राशि बढ़कर 24 लाख हो जाएगी।

Rishabh Pant

IPL 2024 DC VS CSK: IPL 2024 का 13वां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच 31 मार्च को विशाखापट्टनम के डॉ वाई एस राजशेखर रेड्डी क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में भले ही कप्तान ऋषभ पंत ने सीजन का पहला मुकाबला जीता हो। लेकिन BCCI की तरफ से उन पर बड़ा एक्शन लिया गया है।

ऋषभ पंत पर लगा जुर्माना

चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ कप्तान ऋषभ पंत को IPL की आचार संहिता के उल्लंघन के कारण के तहत जुर्माना लगाया गया है। दरअसल, CSK के साथ मुकाबले में DC की टीम पर स्लो ओवर स्पीड के तहत जुर्माने की कार्रवाई की गई है। दिल्ली की टीम तयशुदा समय से 3 ओवर पीछे चल रही थी, जिसके कारण कप्तान ऋषभ पंत पर 12 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है। इसी वजह से आखिरी 2 ओवर में DC की टीम को 5 फील्डर 30 गज के दायरे में रखना पड़ा था।


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।