टी-20 वर्ल्ड कप के बीच BCCI का बड़ा ऐलान, राहुल द्रविड़ बने भारतीय क्रिकेट टीम के नए कोच

उन्होंने पहले इस पद को स्वीकारने से इंकार कर दिया था पर हाल ही दुबई में एक मीटिंग के बाद उन्होंने कोच के पद के लिए अप्लाई किया और BCCI द्वारा उन्हें कोच नियुक्त कर दिया गया।

खेल, डेस्क रिपोर्ट। T20 वर्ल्ड कप के बीच भारतीय क्रिकेट टीम (Indian cricket team) की सिलेक्शन कमिटी BCCI का एक बड़ा फैसला सामने आया है। BCCI ने भारत के पूर्व क्रिकेटर राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को भारतीय क्रिकेट टीम का नया कोच (Coach) नियुक्त किया है। BCCI द्वारा यह जानकारी बुधवार को ट्वीट (Tweet) के जरिए दी गई।

यह भी पढ़ें…20 फ़ीट गहरे कुएं में गिरा जान मगरमच्छ, जोखिम में डालकर वन विभाग ने बचाई की जान

अभी चल रहे T20 वर्ल्ड कप (World Cup) के बाद भारत (India) के मौजूदा क्रिकेट कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) का कार्यकाल खत्म हो जाएगा । T20 वर्ल्ड कप के तुरंत बाद न्यूजीलैंड (New Zealand) के साथ घरेलू सीरीज में भारतीय क्रिकेट टीम के नए कोच राहुल द्रविड़ होंगे।

राहुल द्रविड़ काफी वक्त से BCCI के साथ इस विषय पर चर्चा कर रहे हैं। उन्होंने पहले इस पद को स्वीकारने से इंकार कर दिया था पर हाल ही दुबई में एक मीटिंग के बाद उन्होंने कोच के पद के लिए अप्लाई किया और BCCI द्वारा उन्हें कोच नियुक्त कर दिया गया। राहुल द्रविड़ फिलहाल बेंगलुरु राष्ट्रीय क्रिकेट एकेडमी में मुख्य रूप से अपनी सेवाएं दे रहे हैं मौजूदा भारतीय क्रिकेट टीम में कई चेहरे उनके द्वारा तैयार किए गए हैं। आपको बता दें कि राहुल द्रविड़ का यह पहला कार्यकाल 2023 तक रहेगा।

यह भी पढ़ें…Morena News : एसपी की 10 वर्षीय बेटी ओजस शाक्यवार ने रंगीन दीए बेचकर की नेत्रहीन लोगों के लिए चैरिटी