विश्व कप फाइनल से पहले बोले रोहित शर्मा- कल गलती करने से बचना होगा, प्लेइंग इलेवन को लेकर कही ये बात

World Cup 2023

World Cup 2023: विश्व कप 2023 का फाइनल मुकाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 19 नवंबर 2023 को खेला जाएगा। भारतीय समय के मुताबिक दोपहर 2 बजे से मैच शुरू होगा। वहीं इससे पहले शनिवार को कप्तान रोहित शर्मा ने प्रेस कांफ्रेंस कर कई सवालों पर अपना जवाब दिया। इस दौरान रोहित शर्मा ने कहा कि इसके लिए पिछले दो सालों से तैयारी की जा रही थी। सब को अपनी भूमिका का पता है।

मोहम्मद शमी को लेकर कही ये बात

कप्तान रोहित शर्मा ने मोहम्मद शमी को लेकर कहा कि मोहम्मद शमी शुरूआती मैच नहीं खेल पाए। लेकिन इस दौरान वो अपनी गेंदबाजी पर लगातार मेहनत कर रहे थे। वहीं उन्होंने सिराज और अन्य गेंदबाजों का भी मदद कर रहे थे। साथ ही कहा कि इस दौरान मैंने उनसे खेलने के लिए बात भी की थी। वहीं मैनेजमेंट भी बातचीत कर रहा था।

प्लेइंग इलेवन पर बोले रोहित शर्मा

कप्तान रोहित शर्मा ने प्रेस कांफ्रेंस में प्लेइंग इलेवन के लिए कहा कि 15 खिलाड़ियों में से कोई भी खेल सकता है। उन्होंने कहा कि पिच को देखने के बाद तय करेंगे कि कौन सा खिलाड़ी खेलेगा। वहीं आर अश्विन को खेलने के सवाल पर जवाब दिया कि अभी कुछ भी तय नहीं है। पिच देखने के बाद तय करेंगे कि प्लेइंग इलेवन कौन होगा।

राहुल द्रविड़ को लेकर कही ये बात

इस दौरान रोहित शर्मा ने कोच राहुल द्रविड़ को लेकर कहा कि उनकी भूमिका बहुत बड़ी है। साथ ही कहा कि उन्होंने सभी खिलाड़ियों को आजादी दी है। सभी खिलाड़ियों के साथ खड़े रहते हैं और उन्हें सब कुछ बताते हैं।

किसी भी गलती से बचना होगा

इस दौरान कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि फाइनल मुकाबले में अच्छे से क्रिकेट खेलना है। उन्होंने कहा कि अभी तक 10 मैचों में जीत दर्ज हुई है। लेकिन अगर कल कोई गलती हो जाएगी तो सारे मेहनत पर पानी फिर जाएगा। इसलिए कल गलतियों से बचना होगा। तभी मैच जीत सकते हैं।


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।

Other Latest News