Jasprit Bumrah का रिकॉर्ड तोड़ Bhuvneshwar Kumar बने T20 में भारत के सफल गेंदबाज

सेकंड मैच t20 में उन्होंने पारी की पहली गेंद पर जेसन रॉय को गोल्डन डक आउट कर दिया था। इसके बाद भुवनेश्वर ने लगातार दूसरे मुकाबले में इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर को सस्ते में आउट कर टीम इंडिया को सफलता दिलाई।

स्पोर्ट्स, डेस्क रिपोर्ट। भारत के स्टार तेज गेंदबाज स्विंग मास्टर भुवनेश्वर कुमार को आपने हमेशा विरोधी बल्लेबाजों को अपनी गेंदबाजी से परेशान करते हुए देखा होगा। भुवनेश्वर कुमार पहले साउथ अफ्रीका सीरीज में फिर आयरलैंड और अब इंग्लैंड के खिलाफ शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं। भुवनेश्वर कुमार विपक्षी टीम के टॉप ऑर्डर के लिए लगातार खतरा बन रहे हैं।

Read More : Space Station से पहली बार 78 किलो कचरे से भरा बैग गिराया गया, जाने फिर क्या हुआ

बात करें मौजूदा इंग्लैंड सीरीज की तो उन्होंने अंग्रेजी बल्लेबाजों को अच्छा खासा परेशान कर रखा है। खास तौर पर कप्तान जॉस बटलर को जिन्हें दोनों मैच में ही उन्होंने जल्दी आउट कर दिया। दूसरे मुकाबले में भारत ने इंग्लैंड को 49 रनों से हरा दिया। जिसमें भुवी का अहम योगदान था। तीन मैचों की t20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में भुवनेश्वर कुमार ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया।

Read More : Mandi Bhav: 10 जुलाई 2022 के Today’s Mandi Bhav के लिए पढ़े सबसे विश्वसनीय खबर

पिछले मैच में भुवनेश्वर ने 3 ओवर फेंके जिसमें एक मेडेन ओवर रहा। इस मैच में उन्होंने 15 रन देकर उन्होंने 3 विकेट लिया। इसके अलावा जसप्रीत बुमराह और यजुवेंद्र चहल ने भी दो-दो विकेट झटके। पहले मैच के हीरो हार्दिक पांड्या और उनके अलावा हर्षल पटेल को भी एक-एक सफलता मिली। इन सब में सबसे बड़ा योगदान भुवनेश्वर का था। भुवनेश्वर ने दोनों मुकाबले में भारत को पहले ओवर में ही सफलता दिलाई। जिसके कारण इंग्लैंड की टीम शुरू में ही लड़खड़ाते दिखी।

Read More : रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर: 12 और 15 जुलाई से फिर चलेगी ये एक्सप्रेस ट्रेन, इन ट्रेनों का रूट बदला, इनके फेरे बढ़े

सेकंड मैच t20 में उन्होंने पारी की पहली गेंद पर जेसन रॉय को गोल्डन डक आउट कर दिया था। इसके बाद भुवनेश्वर ने लगातार दूसरे मुकाबले में इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर को सस्ते में आउट कर टीम इंडिया को सफलता दिलाई है। टी-20 मुकाबले में मेडेन ओवर निकालना बहुत बड़ी बात होती है और यह कारनामा भी भुवी ने किया। जो कि काबिले तारीफ है।

Read More : MP को फिर मिलेगी बड़ी सौगात, इंडस्ट्रियल कॉरिडोर से बनेगा लॉजिस्टिक हब, कई जिलों का विकास, निर्मित होंगे 1.5 करोड़ से अधिक रोजगार

भुवनेश्वर ने अपने स्पेल का और इंग्लैंड की पहली पारी का पहला ओवरी मैडम फेंका और पहली गेंद पर ही है जेसन रॉय को आउट किया था। जसप्रीत बुमराह अभी भारत के लिए शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं उन्होंने लंबे समय बाद भारत के लिए नीली जर्सी में वापसी की है। बीच में वह कुछ समय तक टीम से बाहर थे। अगर उनके गेंदबाजी की बात करें तो इस मुकाबले में 3 ओवर में एक मेडेन के साथ उन्होंने 10 रन देकर दो विकेट चटकाए। इसके पहले भुवी और बुमराह के t20 इंटरनेशनल में 67-67 विकेट थे। अब भुवी 1 विकेट अधिक लेके उनको पीछे कर दिया है। t20 में सबसे अधिक विकेट लेने के मामले में यजुवेंद्र चहल 79 इस फॉर्मेट के पहले नंबर पर काबिज है।

Read More : MP पेंशनर्स के पेंशन पर आई बड़ी अपडेट, आयुक्त ने कलेक्टर्स को दिए निर्देश, 26741 को जल्द मिलेगा लाभ

भुनेश्वर कुमार भारत के मौजूदा समय में सीनियर गेंदबाज हैं जिन्होंने 2012 में इंटरनेशनल डेब्यू किया था। भुवनेश्वर ने अभी तक 21 टेस्ट 121 वनडे और 68 टी20 इंटरनेशनल मुकाबला खेला है और उन्होंने 63 विकेट टेस्ट में 145 विकेट वनडे में और 70 विकेट t20 में हासिल कर लिए हैं। वहीं आईपीएल में भुवी ने 146 मैचों में 154 विकेट अपने नाम दर्ज कर चुके हैं।