वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया को तगड़ा झटका, चोट के चलते बाहर हुए हार्दिक पांड्या, इस खिलाड़ी को मिली जगह

Hardik Pandya

Hardik Pandya : इस समय वर्ल्ड कप 2023 का रोमांचक मुकाबला चल रहा है और भारतीय टीम को तगड़ा झटका लगा है। टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या विश्व कप 2023 से चोट के चलते बाहर हो गए हैं। चोट लगने के बाद वह प्लेइंग 11 से बाहर चल रहे थे लेकिन अब वह पूरी तरह से बाहर हो चुके हैं और उनकी जगह प्रसिद्ध कृष्णा को टीम में शामिल किया गया है। हार्दिक का जाना टीम के लिए एक बहुत बड़ा झटका है क्योंकि वह अनुभवी खिलाड़ी हैं और अच्छी तरह से जानते हैं कि बड़े मुकाबले में किस तरह से प्रदर्शन करना है और प्रेशर के समय किस तरह से टीम का साथ देना है। बता दें कि हार्दिक भारत बांग्लादेश के बीच में मुकाबले के दौरान चोटिल हो गए थे।

चोटिल हुए हार्दिक टीम से बाहर

भारत और बांग्लादेश के बीच यह मुकाबला पुणे में खेला गया था। इस दौरान गेंदबाजी करते हुए हार्दिक के लेफ्ट एंकल में चोट लग गई थी। चोट के चलते वह न्यूजीलैंड, इंग्लैंड और श्रीलंका के खिलाफ मैच नहीं खेल सके। उनकी जगह प्रसिद्ध कृष्णा को भारतीय टीम में जगह दी गई है। विश्व कप में टीम के परफॉर्मेंस की बात करें तो फिलहाल प्वाइंट टेबल में भारत टॉप पर है। 7 मैच खेल कर भारत में सभी मुकाबले अपने नाम किए हैं। टीम सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है लेकिन इस समय हार्दिक पांड्या का बाहर हो जाना टीम के लिए एक गहरी चोट के बराबर है। हार्दिक अनुभवी खिलाड़ी माने जाते हैं और आईसीसी टूर्नामेंट में काफी अच्छा परफॉर्म कर चुके हैं।

प्रसिद्ध कृष्णा को मिली जगह

पांड्या की जगह भारतीय टीम ने प्रसिद्ध को टीम में जगह दी है। उनके अनुभव की बात करें तो इंटरनेशनल मैच खेलने का फिलहाल उन्हें ज्यादा एक्सपीरियंस नहीं है, लेकिन कई मौके पर उन्हें अच्छा प्रदर्शन करते हुए देखा गया है। अभी तक वह 17 वनडे मैच खेल चुके हैं और इस दौरान उन्होंने 29 विकेट चटकाए हैं। अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन में उन्होंने 12 रन देकर चार विकेट लिए हैं। दो इंटरनेशनल मैच में उन्होंने चार विकेट चटकाए हैं।

सेमीफाइनल में इंडिया

वर्ल्ड कप के टूर्नामेंट में भारतीय टीम के प्रदर्शन की बात करें तो अब तक के खेले गए सात मुकाबले में से भारत ने सभी में जीत दर्ज की है। सेमीफाइनल से पहले भारत को दो मुकाबले खेलना हैं। अगला मुकाबला दक्षिण अफ्रीका से कोलकाता को 5 नवंबर को होगा। इसके बाद 12 नवंबर दीपावली के दिन नीदरलैंड से भारतीय खिलाड़ी मुकाबला करेंगे।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News