WTC 2023-25: बांग्लादेश की हार के बाद प्वाइंट्स टेबल में बड़ा फेरबदल, श्रीलंका ने लगाई लंबी छलांग, पाकिस्तान को हुआ फायदा, देंखे अपडेटेड लिस्ट

श्रीलंका की टीम बांग्लादेश को पहले टेस्ट मैच में हराकर लंबी छलांग लगाते हुए सीधा 6ठें पायदान पर पहुंच गई है। इससे पहले वह आखिरी पायदान पर थी।

Shashank Baranwal
Published on -
Sri Lanka

WTC Points Table SL VS BAN: बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच पहले टेस्ट मुकबाले के बाद वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC 2023-25) के प्वाइंट्स में बड़ा फेरबदल देखा गया है। दरअसल, श्रीलंका की टीम ने पहले टेस्ट मैच में बांग्लादेश को हराकर प्वाइंट्स टेबल में लंबी छलांग लगाई है, जिसकी वजह से कई टीमों के रैंकिंग में बड़ा बदलाव देखने को मिला है। आइए जानते हैं विस्तार से…

श्रीलंका ने लगाई लंबी छलांग

बांग्लादेश के खिलाफ पहले मुकाबले को 328 रनों से जीतकर श्रीलंका ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाने के साथ ही WTC के प्वाइंट्स टेबल में लंबी छलांग लगाई है। आपको बता दें इस जीत के पहले श्रीलंका की टीम प्वाइंट्स टेबल में आखिरी पायदान पर थी। वहीं जीत के बाद लंबी छलांग लगाते हुए सीधा 6ठें पायदान पर पहुंच गई है। वहीं बांग्लादेश की टीम को चौथे पायदान से सीधा 7वें पायदान पर पहुंच गई। इसके अलावा इंग्लैंड की टीम को भी करारा झटका लगा है। अंग्रेजों की टीम 8वें से सीधा 9वें पायदान पर आ गई।


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।