IPL के इतिहास में मलिंगा का रिकॉर्ड तोड़, ये खिलाड़ी बना सर्वाधिक विकेट लेने वाला गेंदबाज

ड्वेन ब्रावो गुरुवार को लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ बेहतरीन गेंदबाज़ी करते हुए लसिथ मलिंगा को पीछे छोड़ते हुए आईपीएल के सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं।

स्पोर्ट्स, डेस्क रिपोर्ट। चेन्नई सुपर किंग्स के अनुभवी ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो गुरुवार को लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ बेहतरीन गेंदबाज़ी करते हुए लसिथ मलिंगा को पीछे छोड़ते हुए आईपीएल के सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। श्रीलंका के दिग्गज मलिंगा के साथ 170 विकेट के साथ शीर्ष स्थान पर रहे ब्रावो ने पारी के 18वें ओवर में एलएसजी बल्लेबाज दीपक हुड्डा को आउट कर मुंबई इंडियंस के पूर्व गेंदबाज का रिकॉर्ड तोड़ दिया।

यह भी पढ़ें – Neemuch News: पुलिस ने करवाई राकेश जोशी की भूख हड़ताल समाप्त, जिला अस्पताल के आईसीयू वार्ड में भर्ती

ब्रावो का यह रिकॉर्ड विकेट बहुत पहले बन जाता अगर मोइन अली ने क्विंटन डी कॉक का एक आसान कैच नहीं छोड़ा होता। ब्रावो के नाम अब 153 आईपीएल मैचों में 171 विकेट हैं। दूसरी ओर, मलिंगा ने मुंबई इंडियंस के लिए 122 मैचों में 170 विकेट लिए हैं। दिलचस्प बात यह है कि ब्रावो ने अपना आईपीएल मैच 2008 में लीग के उद्घाटन संस्करण में घायल मलिंगा की जगह खेला था। ब्रावो और मलिंगा के बाद अमित मिश्रा (166), पीयूष चावला और हरभजन सिंह आईपीएल के सर्वकालिक प्रमुख विकेट लेने वालों की सूची में हैं।

यह भी पढ़ें – LPG Cylinder Price Hike: कमर्शियल सिलिंडर की कीमतों में ₹250 की बढ़ोतरी, जाने कहाँ क्या है दाम

अब बात करें मैच की तो सीएसके ने तूफानी अंदाज में खेलते हुए 210 रन बनाये लेकिन केएल राहुल के कप्तानी में उतरी लखनऊ सुपर जायंट्स ने ३ गेंद शेष रहते ही 6 विकेट से यह मैच अपने नाम कर लिया। चेन्नई की तरफ से एक मात्र अर्धशतक रोबिन उथप्पा के बल्ले से आया। शिवम् दुबे 49, मोईन अली 35 और धोनी की 16 ऋणों की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की वजह से 200 का आंकड़ा पार किया सीएसके ने। लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ टीम ने इस लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया। जिसमे अहम योगदान कप्तान राहुल 40, डिकॉक 61 और लेविस 55 का था।