मध्य प्रदेश को रणजी चैंपियन बनाने वाले चंद्रकांत पंडित बने कोलकाता नाइट राइडर्स के कोच

उनकी कोचिंग में 2018 और 2019 ने विदर्भ ने लगातार दो बार, जबकि 2016 मुंबई ने रणजी ट्रॉफी का खिताब अपने नाम किया था।

खेल, डेस्क रिपोर्ट। अपनी नायाब कोचिंग तकनीकों से मध्य प्रदेश को पहली बार रणजी ट्रॉफी चैंपियन बनाने वाले चंद्रकांत पंडित अब आइपीएल में भी अपने हुनर का प्रदर्शन करते हुए नजर आने वाले है।

आईपीएल में दो बार की चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स ने उन्हें न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रैंडन मैकुलम की जगह हेड कोच के रूप में नियुक्त किया है।

इस बात की जानकारी बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख की टीम ने अपने ऑफिशियल सोशल मीडिया हैंडल से दी।

बता दे, ब्रैंडन मैकुलम ने आईपीएल 2022 के बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया था, तब से ही ये पद खाली था और अब आइपीएल के आगामी सीजन में चंदकांत पंडित इस पद पर अपनी सेवाएं देंगे।

ये नहीं पढ़े … इमरान ताहिर ने द हंड्रेड में ट्रेडमार्क स्प्रिंट और क्रिस्टियानो रोनाल्डो के ‘सिउ’ के साथ बनाया विकेट का जश्न, देखें वीडियो

घरेलू क्रिकेट में सबसे सफल कोच है पंडित

चंद्रकांत पंडित घरेलू क्रिकेट में सबसे सफल कोच है। उनकी कोचिंग में मध्य प्रदेश ने रणजी ट्रॉफी 2021-22 के फाइनल में 41 बार की चैंपियन मुंबई को मात देकर 69 साल बाद खिताब पर कब्जा जमाया था।

इतना ही नहीं उनकी कोचिंग में 2018 और 2019 ने विदर्भ ने लगातार दो बार, जबकि 2016 मुंबई ने रणजी ट्रॉफी का खिताब अपने नाम किया था। इसके अलावा 2016 में मुंबई ने उनकी कोचिंग में फाइनल खेला था।

ये नहीं पढ़े … पाकिस्तान में विदेश से घूमने आई मां-बेटी के साथ भीड़ ने की बदसलूकी, आवाम में रोष, देखे वीडियो

सचिन के कोच से सीखे क्रिकेट के गुर

चंद्रकांत पंडित ने क्रिकेट की बारीकियां सचिन तेंदुलकर और विनोद कांबली के कोच रमाकांत आचरेकर से सीखी हैं। चंद्रकांत पंडित ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भारत का प्रतिनिधितित्व भी किया है। भारत के लिए पंडित ने पांच टेस्ट और 36 वनडे मुकाबले खेले हैं। इस दौरान वह 1986 की वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा थे।

अगर उनके घरेलू क्रिकेट के प्रदर्शन पर नजर डाले तो उन्होंने मुंबई की ओर से खेलते हुए 48.57 के औसत से 8,209 रन बनाए है, जिसमें 22 शतक और 42 अर्धशतक शामिल है। उनका सर्वाधिक स्कोर 202 रन का था।