चेतेश्वर पुजारा ने रचा इतिहास, जड़ा काउंटी सीजन का तीसरा दोहरा शतक

टीम के कप्तान टॉम हेन्स के चोटिल होने के बाद पुजारा इस मैच में ससेक्स की कमान भी संभाले हुए है और उन्होंने कप्तान के रूप में अपने पहले ही मैच में जिम्मेदारी भरी पारी खेलते हुए 403 गेंदों पर 231 रन बनाए।

खेल, डेस्क रिपोर्ट। पिछले काफी समय से खराब फॉर्म का सामना कर रहे भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने यहां काउंटी सीजन में जबरदस्त हुंकार भरी है, जहां उन्होंने एक नहीं बल्कि मात्र 7 मैचों के अंदर ही तीन डबल सेंचुरी सहित 5 शतक जड़ दिए है। इसी के साथ पुजारा 108 साल बाद काउंटी क्रिकेट के एक सीजन में तीन डबल सेंचुरी जड़ने वाले पहले खिलाडी बने है। वहीं क्रिकेट के किसी भी स्तर पर भारतीय बल्लेबाज द्वारा लॉर्ड्स के मैदान पर भी यह पहला शतक है।

आपको बता दे, टीम के कप्तान टॉम हेन्स के चोटिल होने के बाद पुजारा इस मैच में ससेक्स की कमान भी संभाले हुए है और उन्होंने कप्तान के रूप में अपने पहले ही मैच में जिम्मेदारी भरी पारी खेलते हुए 403 गेंदों पर 231 रन बनाए। उनकी इसी दमदार पारी के दम पर उनकी टीम ने मैच के दूसरे ही दिन 523 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। पुजारा के अलावा टॉम अलसोप ने 135 रन की शतकीय पारी खेली।

ये भी पढ़े … माइक्रोसॉफ्ट यूजर्स को करना पड़ रहा दिक्कतों का सामना

काउंटी में छाए पुज्जी

चेतेश्वर पुजारा ने मौजूदा सीजन में अभी तक सात मैच खेले है और अभी तक वह 950 से ज्यादा रन बना चुके हैं, जिसमें तीन डबल सेंचुरी सहित 5 शतक शामिल है। इससे पहले उन्होंने डर्बीशायर के खिलाफ नाबाद 201 और डरहम के खिलाफ 203 रन की पारी खेली थी।

मिडिलसेक्स के खिलाफ पुजारा का इस सीजन पुजारा में यह दूसरा शतक है, इससे पहले उन्होंने मई में इसी टीम के खिलाफ नाबाद 170 रन की पारी खेली थी।