Commonwealth games 2022 Day 1 : शिवा थापा जीत के साथ राउंड ऑफ 16 में पहुंचे, टेबल टेनिस टीम ने जीत के साथ किया आगाज, जानिए गेम्स से जुड़ी हर अपडेट

अभी सभी की निगाहें भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट मैच और भारतीय महिला हॉकी बनाम घाना महिला हॉकी मैच पर टिकी हुई है।

खेल, डेस्क रिपोर्ट। कॉमनवेल्थ गेम्स के पहले दिन भारत के लिए अभी तक का दिन मिला-जुला रहा है, जहां एक तरफ टेबल टेनिस में गत चैंपियन भारत ने दक्षिण अफ्रीकी टीम को 3-0 से मात देकर अभियान की शानदार शुरुआत की है वहीं लॉन बॉल और स्विमिंग में भारत को झटका लगा है। फिलहाल, अभी सभी की निगाहें भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट मैच और भारतीय महिला हॉकी बनाम घाना महिला हॉकी मैच पर टिकी हुई है। इस दौरान बैडमिंटन टीम भी अपने जौहर दिखाएगी।

शिवा थापा जीत के साथ राउंड ऑफ 16 में पहुंचे

थापा ने सुलेमान बलूच के खिलाफ सर्वसम्मति से 5-0 से जीत हासिल कर पुरुषों के 63.5 किग्रा वर्ग में राउंड ऑफ 16 में प्रवेश किया।

टेबल टेनिस में भारत की शानदार शुरुआत

भारत के लिए टेबल टेनिस में शानदार प्रदर्शन करते हुए भारत की पदक की आस मनिका बत्रा और श्रीजा अकुला एवं रीथ टेनिसन की जोड़ी ने अपने-अपने मुकाबले जीतकर शानदार आगाज किया है। मनिका ने साउथ अफ्रीका की मुशफिकुह कलामी को 3-0 से मात दी। उन्होंने मुशफिकुर कलाम को सीधे गेमों में 11-5, 11-3, 11-2 से हराया, जबकि श्रीजा अकुला ने दानिशा पटेल को 11-5, 11-3, 11-6 से शिकस्त दी।

इससे पहले टेबल टेनिस में भारत के लिए श्रीजा अकुला और रीथ टेनिसन ने शानदार प्रदर्शन करते हुए साउथ अफ्रीकन लैला एडवर्ड्स और दानिशा पटेल की जोड़ी को 3-0 से करारी शिकस्त दी। शुरुआत से भारतीय जोड़ी विपक्षियों पर हावी रही और उन्होंने पहला और दूसरा गेम 11-7, 11-7 और तीसरा गेम 11-5 से अपने नाम किया।

लॉन बॉल में न्यूजीलैंड से हारा भारत

भारत की पुरुष टीम को पहले दौर में सेक्शन ए टाई के अपने पहले मैच में न्यूजीलैंड के हाथों 6-23 से करारी हार का सामना करना पड़ा है।

कुशाग्र रावत हुए बाहर

पुरुषों की 400 मीटर फ्रीस्टाइल में कुशाग्र रावत 3:57:45 के समय के साथ हीट 3 की स्टैंडिंग में सबसे नीचे रहे और फाइनल के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाए।